पूर्व मुखिया पुत्र की हत्या मामले में सामने आ रहे हैं तीन एंगल ..

यह प्रतिशोध पूर्व में हुई हत्याएं, चुनावी रंजिश अथवा किसी अन्य मामले से भी जुड़ा हो सकता है. पुलिस अभी इस विषय में कुछ ज्यादा खुलासा तो नहीं करना चाहती लेकिन जो जानकारियां अब तक प्राप्त हुई है उनके मुताबिक तकरीबन 14 वर्षों पूर्व हुई एक हत्या तथा उसके पूर्व भी हुई एक हत्या के मामले को जोड़कर देखा जा रहा है लेकिन, दोनों मामलों में मृत युवक की संलिप्तता की बात प्रमाणित नहीं हुई. 

 




- घटनास्थल की जांच करने पहुंचे एसडीपीओ
- लोगों से पूछताछ कर जुटाई जानकारियां

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के करहंसी गांव में सोमवार को पूर्व मुखिया धर्म कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह के इकलौते पुत्र दिग्विजय सिंह की हत्या मामले में पुलिस अपनी जाँच को मुख्यतः तीन एंगल पर आगे बढ़ा रही है. पुलिसिया सूत्रों के मुताबिक हत्या की यह वारदात किसी पुराने प्रतिशोध में अंजाम दी गई है. यह प्रतिशोध पूर्व में हुई हत्याएं, चुनावी रंजिश अथवा किसी अन्य मामले से भी जुड़ा हो सकता है. पुलिस अभी इस विषय में कुछ ज्यादा खुलासा तो नहीं करना चाहती लेकिन जो जानकारियां अब तक प्राप्त हुई है उनके मुताबिक तकरीबन 14 वर्षों पूर्व हुई एक हत्या तथा उसके पूर्व भी हुई एक हत्या के मामले को जोड़कर देखा जा रहा है लेकिन, दोनों मामलों में मृत युवक की संलिप्तता की बात प्रमाणित नहीं हुई. ऐसे में पुलिस एक तीसरे एंगल चुनावी रंजिश पर भी अपनी जांच को आगे बढ़ा रही.



एसडीपीओ गोरख राम ने बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान तथा स्थानीय स्तर पर जुटाई गई जानकारियों के आधार पर पुलिस मामले में आगे की ओर बढ़ रही. एसडीपीओ ने बताया कि, उन्होंने घटनास्थल पर जाकर घटना से जुड़े विभिन्न पहलुओं का बारीकी से अध्ययन किया तथा लोगों से जानकारियां भी प्राप्त की है. जल्द ही मामले में कुछ सफलता मिलेगी.

किसी करीबी के अपराधियों से मिले होने की आशंका:

बताया जा रहा है कि पूर्व मुखिया धर्म कुमार सिंह की बढ़ती लोकप्रियता के कारण उन्हें खतरे का भी आभास था. ऐसे में उनके पुत्र दिग्विजय जब भी घर से निकलते थे अपनी लाइसेंसी पिस्टल लेकर निकलते थे. सूत्रों से मिली इस जानकारी के मुताबिक घटना के दिन दिग्विजय लुंगी आदि पहनकर खाली हाथ में घर से निकले थे. संभवत: इस बात की जानकारी किसी नजदीकी ने ही हमलावरों को दे दी. जिसके बाद हमलावरों ने उन्हें घेर कर आराम से उन पर गोलियां चलाई, जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई.















Post a Comment

0 Comments