बंदर ने किया परिचालन प्रभावित 1 घंटे तक रुकी रही राजधानी एक्सप्रेस ..

डाउन लाइन के पोल संख्या 663 के समीप पवनी-कमरपुर हाल्ट व बक्सर के बीच ठोरा नदी पुल के आसपास यह घटना हुई थी, जिसके बाद एहतियात के तौर पर 02310 डाउन राजधानी एक्सप्रेस को चौसा रेलवे स्टेशन पर 1 घंटे के लिए रोका गया था. इसके अतिरिक्त लोकमान्य तिलक-टर्मिनल रक्सौल एक्सप्रेस को भी तकरीबन 20 मिनट तक रेलवे स्टेशन पर रुकना पड़ा था हालांकि, अब परिचालन सामान्य हो गया है.

 








- ओवरहेड तार पर बंदर के कूदने के कारण तार में बंद हुआ विद्युत का प्रवाह
- चौसा-बक्सर रेलखंड के पवनी कमरपुर हाल्ट के समीप हुई घटना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: गुरुवार की सुबह एक बंदर के कारण डीडीयू-दानापुर रेल खंड के डाउन रेलवे ट्रैक पर तकरीबन 1 घंटे तक परिचालन प्रभावित रहा  बाद में तकनीकी कर्मियों द्वारा खामी को दुरुस्त किया गया जिससे कि परिचालन सुचारू हो सका। बताया जा रहा है कि  चौसा तथा बक्सर रेलवे स्टेशनों के बीच पवनी-कमरपुर हाल्ट से आगे ठोरा नदी के पुल के समीप ओवरहेड तार पर बंदर के कूद गया था जिससे ओवरहेड तार में विद्युत का प्रवाह बंद हो गया था.  इस कारण से राजधानी एक्सप्रेस को तकरीबन 1 घंटे तक चौसा रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा. इसके अतिरिक्त लोकमान्य तिलक-रक्सौल एक्सप्रेस को भी तकरीबन 20 मिनट के लिए चौसा रेलवे स्टेशन पर रोका गया। 



गुरुवार की सुबह तकरीबन 9:30 बजे हुई इस घटना के बाद रेलवे स्टेशन प्रबंधक के द्वारा इसकी सूचना टीआरडी मनोज कुमार को दी गई, जिसके बाद उनके द्वारा तकनीकी कर्मियों को भेजकर खराबी को दुरुस्त कराया गया और तकरीबन 10:30 बजे से खराबी को दुरुस्त कर राजधानी एक्सप्रेस को आगे की ओर रवाना किया गया। बाद में तकरीबन 11:00 बजे से परिचालन सुचारु हो गया। 




घटना के संदर्भ में टीआरडी मनोज कुमार ने बताया कि बंदर के ओवरहेड तार पर कूद जाने के कारण हुई इस खराबी को दुरुस्त करने में तकरीबन 1 घंटे का समय लगा. डाउन लाइन के पोल संख्या 663 के समीप पवनी-कमरपुर हाल्ट व बक्सर के बीच ठोरा नदी पुल के आसपास यह घटना हुई थी, जिसके बाद एहतियात के तौर पर 02310 डाउन राजधानी एक्सप्रेस को चौसा रेलवे स्टेशन पर 1 घंटे के लिए रोका गया था. इसके अतिरिक्त लोकमान्य तिलक-टर्मिनल रक्सौल एक्सप्रेस को भी तकरीबन 20 मिनट तक रेलवे स्टेशन पर रुकना पड़ा था हालांकि, अब परिचालन सामान्य हो गया है.

यात्री रहे परेशान: 

1 घंटे तक चौसा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोके जाने के कारण राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. वह जानने के लिए परेशान थे कि आखिर गाड़ी क्यों रोकी गई है? बाद में चालक ने बताया कि आगे तकनीकी खराबी है इसके चलते गाड़ी को रोका गया तब जाकर यात्रियों ने चैन की सांस ली हालांकि, 1 घंटे तक के इंतजार के बाद ही उन्हें आगे की ओर रवाना होने का मौका मिला.






Post a Comment

0 Comments