आरा जेल से बक्सर केंद्रीय कारा में शिफ्ट हुए 21 कैदी ..

आरा मंडल कारा से 21 कैदियों को केंद्रीय कारा में स्थानांतरित किया गया है. बताया जा रहा है कि यह सभी बंदी हत्या तथा अन्य  गंभीर मामलों में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे हैं. 







- हत्या तथा अन्य संगीन मामलों में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे हैं सभी
-  कोरोना के मद्देनजर अंडा सेल में 14 दिन रहने के बाद सामान्य वार्ड में शिफ्ट होंगे बंदी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आरा मंडल कारा से 21 कैदियों को केंद्रीय कारा में स्थानांतरित किया गया है. बताया जा रहा है कि यह सभी बंदी हत्या तथा अन्य  गंभीर मामलों में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे हैं. सभी कैदियों को विशेष सुरक्षा में बुधवार को आरा से बक्सर लाया गया जहां उन्हें कोरोना संक्रमण के नियमों के आलोक में 14 दिनों के लिए अंडा सेल में रखने के पश्चात पुनः आम कैदी वार्ड में स्थानांतरित कर दिया जाएगा.




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि आजीवन कारावास के बंदियों को केंद्रीय कारा में ही रखा जाता है.  ऐसे में इस तरह के कैदियों को बक्सर केंद्रीय कारा में शिफ्ट किया गया है. इन कैदियों में कुछ ऐसे ही कैदी शामिल है जो  कि उदंड प्रवृत्ति के थे तथा उनके द्वारा आरा मंडल कारा में रहते हुए विधि व्यवस्था का खतरा पैदा किए जाने की आशंका थी.  उन्होंने कहा कि कैदियों के आगमन के पश्चात केंद्रीय कारा की सुरक्षा व्यवस्था को और भी दुरुस्त किया गया है. कारा अधीक्षक ने बताया कि कारा का उत्तरी प्रवेश द्वार पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आम लोगों के आगमन के लिए बंद है. दक्षिणी द्वार पर सुरक्षा की व्यवस्था को और भी कड़ा किया गया है.









Post a Comment

0 Comments