सघन वाहन जांच में 25 वाहन जब्त, जागरूक चालकों ने जीते हेलमेट ..

बताया कि किसी के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने, किसी के पास इंश्योरेंस और किसी नाबालिग के द्वारा वाहन चालन करते हुए पकड़े जाने पर सभी वाहनों को जब्त कर लिया गया है तथा अब उनसे जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त बाइक पर ट्रिपल लोडिंग, हेलमेट तथा सीट बेल्ट आदि की जांच नियमित रूप से चलाई जा रही है.






- जिला परिवहन पदाधिकारी ने अंबेडकर चौक पर चलाया था वाहन जांच अभियान
- सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लगातार चलाया जा रहा है क्विज कांटेस्ट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों के तहत जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने गुरुवार को अंबेडकर चौक के समीप सघन वाहन जांच अभियान चलाया, जिसमें तकरीबन 25 के संख्या में ऑटो व ई-रिक्शा तथा अन्य वाहन पकड़े गए. परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि किसी के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने, किसी के पास इंश्योरेंस और किसी नाबालिग के द्वारा वाहन चालन करते हुए पकड़े जाने पर सभी वाहनों को जब्त कर लिया गया है तथा अब उनसे जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त बाइक पर ट्रिपल लोडिंग, हेलमेट तथा सीट बेल्ट आदि की जांच नियमित रूप से चलाई जा रही है.


डीटीओ ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के दौरान आयोजित क्विज कॉन्टेस्ट में गुरुवार को 30 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमें बाजार समिति रोड के रहने वाले सुनील कुमार ठाकुर को प्रथम तथा मुसाफिर गंज के रहने वाले मदन मोहन को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ. दोनों को एक-एक हेलमेट प्रदान किया गया. मौके पर हेलमेट का पुरस्कार पाने वाले प्रथम विजेता सुनील कुमार ठाकुर ने बताया कि 1 नवंबर 2019 को ब्रह्मपुर में मोटरसाइकिल से एक्सीडेंट होने के बाद केवल हेलमेट पहनने से उनकी जान बच गई. उन्होंने मौके पर मौजूद सभी लोगों से हेलमेट पहनने की अपील. परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि हेलमेट पहनने से ना सिर्फ हम अपनी जान बचा सकते हैं बल्कि, अपने परिजनों की खुशियां भी बनाए रख सकते हैं. हेलमेट के क्विज कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए parivahan.gov.in पर जाकर प्रश्नोत्तर देखा जा सकता है. उन्हीं में से 10 प्रश्नों के उत्तर यहां पर देने होंगे.











Post a Comment

0 Comments