सतर्कता के साथ 8 फरवरी से खुलेंगे छठवीं से आठवीं तक के स्कूल ..

स्कूलों को खोला जायेगा और शिक्षक व छात्रों की उपस्थिति भी रहेगी. हालांकि इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन करना होगा. सैनिटाइजेशन तथा मास्क आदि का भी प्रयोग लगातार जारी रहेगा. स्कूलों में प्रवेश के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य होगी. 







- राज्य सरकार ने दी हरी झंडी, कोरोना नियमों का करना होगा पालन
- जिला प्रशासन के द्वारा कि जल्द ही जारी होगा विस्तृत निर्देश 


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सूबे की सरकार ने जिले समेत पूरे बिहार में क्लास 8 वीं तक के स्कूल खोलने की हरी झंडी दे दी है. स्कूलों में आठ फरवरी से कक्षा छह और उसके आगे की पढ़ाई आरंभ हो जायेगी. स्कूलों को खोला जायेगा और शिक्षक व छात्रों की उपस्थिति भी रहेगी. हालांकि इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन करना होगा. सैनिटाइजेशन तथा मास्क आदि का भी प्रयोग लगातार जारी रहेगा. स्कूलों में प्रवेश के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य होगी. 



मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में स्कूलों के नीचे की कक्षाओं को खोलने के संबंध में निर्णय लिया गया. बैठक मेंं यह फैसला किया गया कि राज्य कक्षा 6 से लेकर 8 तक की स्कूल खोले जाएंगे. राज्य में कोरोना नियमोंं के पालन के साथ ही स्कूल खोले जा सकते हैं. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि ग्रुप की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि राज्य के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को आठ फरवरी से खोल दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि आठ फरवरी से कक्षा छह, सात और कक्षा आठ को खोलने निर्णय लिया गया है.

बता दें कि बिहार में कोरोना महामारी को देखते हुए बीते 5 जनवरी से राज्य के 9वीं से 10वीं तक के स्कूल खोल दिए गए थे हालांकि, इसमें कुछ नियमों को जोड़ा गया था. एक क्लास में 50 फीसदी उपस्थिति का ही नियम अनिवार्य बनाया गया है. वहीं 8वीं तक के स्कूल का विस्तृत दिशानिर्देश अभी जारी नहीं किया गया है.









Post a Comment

0 Comments