किसानों के आंदोलन को कृषि मंत्री ने दिया "राजनीतिक साजिश" का नाम ..

कहा कि 2005 के बिहार तथा अब के बिहार में कितना अंतर आ गया है यह साफ देखा जा सकता है. अंधकार में डूबे तथा लूटमार, अपहरण, उद्योग के नाम को बिहार से दूर कर बिहार में अब बिजली का उत्पादन भी हो रहा है. बिहार विभाजन के बाद भी बिहार में विकास के नित नए आयाम लिखे जा रहे हैं. किसान आंदोलन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया.





- बक्सर पहुंचे थे बिहार सरकार के कृषि सहकारिता एवं गन्ना उद्योग मंत्री
- कहा, नीतीश कुमार की सरकार ने लिखी विकास की नई इबारत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: "शाहबाद में अभिनंदन की किसी को जरूरत नहीं है क्योंकि, जो इस मिट्टी में पहुंच गया उसका स्वतः ही अभिनंदन हो गया. यहां प्रभु श्री राम ने शिक्षा ग्रहण की थी. स्वामी सहजानंद इसी धरती से किसान आंदोलन के रूपरेखा तय की थी. ऐसी धरती को मैं प्रणाम करता हूं." यह बातें बक्सर पहुंचे  बिहार सरकार के कृषि सहकारिता एवं गन्ना उद्योग मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बक्सर नगर भवन में आयोजित अभिनंदन समारोह में कही.

उन्होंने कहा कि 2005 के बिहार तथा अब के बिहार में कितना अंतर आ गया है यह साफ देखा जा सकता है. अंधकार में डूबे तथा लूटमार, अपहरण, उद्योग के नाम को बिहार से दूर कर बिहार में अब बिजली का उत्पादन भी हो रहा है. बिहार विभाजन के बाद भी बिहार में विकास के नित नए आयाम लिखे जा रहे हैं. किसान आंदोलन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया. इसके पूर्व कृषि मंत्री के बक्सर आगमन पर बक्सर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ राजीव झा ने उनका स्वागत किया.






शाहबाद विकास संघर्ष मोर्चा की तरफ से कृषि मंत्री का नगर भवन में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी तारकेश्वर सिंह ने की. स्वागत भाषण रेडक्रॉस के चेयरमैन ए.के. सिंह ने किया वहीं, वरिष्ठ अतिथि के रुप में डुमराँव महाराज चंद्र विजय सिंह, गायघाट से पहुंचे श्री विजय सिंह, भाजपा के निवर्तमान विधानसभा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी, संतोष सिंह, प्रदीप दूबे, भैरव कुंवर, कमल सिंह, रामदयाल राय, इंद्रजीत बहादुर, बबलू सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे. समारोह के आयोजन में मुख्य रुप से योगेश, अरुण सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण रही वहीं, मंच संचालन वरिष्ठ अधिवक्ता रामेश्वर प्रसाद वर्मा ने किया. सह संचालक की भूमिका अरुण सिंह ने निभाई.


डॉ सच्चिदानंद सिन्हा एवं सरदार हरिहर सिंह की प्रतिमा लगाने की मांग:

भाजपा जिला उपाध्यक्ष पुनीत सिंह एवं नगर महामंत्री विनय उपाध्याय ने संयुक्त रूप से एक मांग पत्र कृषि मंत्री को सौंप संविधान निर्माता महान स्वतंत्रता सेनानी डॉ. सचितानंद सिन्हा की एक भव्य प्रतिमा डुमरांव अनुमंडल के प्रांगण मे स्थापित करने एवं इसी धरती के वीर सपूत 1942 के स्वतंत्रता आंदोलन के नेतृत्वकर्ता, जिसे बिहार की जनता "सरदार साहब" के नाम से पुकारती थी. बक्सर जिले से मुख्यमंत्री के पद को शुशोभित करने वाले एकलौते  महान स्वतंत्रता सेनानी स्व. सरदार हरिहर सिंह की एक भव्य प्रतिमा भोजपुर चौराहा पर लगाए जाने की मांग की ताकि, शाहाबाद की आने वाली नई पीढ़ियां इन विभूतियों को जान सके और इन विभूतियों के पद चिंन्हो पर चलने की प्रेणना पा सके.









Post a Comment

0 Comments