कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर आगे आए युवा समाजसेवी अजय राय की हो रही सराहना ..

लेकिन, इसको लेकर कई तरह की बातें लोगों के मन में है हालांकि, इस भ्रांतियों को दूर करते हुए कई चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन ट्रायल खुद के शरीर पर कराते हुए यह साबित कर दिया है कि अपने ही देश में बनी यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और संक्रमण रोधी है




- तीसरे तथा चौथे चरण के टीकाकरण के लिए अजय ने दी सहमति
- जिला पदाधिकारी अमन समीर स्वयं कर चुके हैं सम्मानित, समाज में भी हो रही सराहना


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना वायरस संक्रमण से बेपटरी हो चुकी जिंदगी के सामान्य होने की प्रबल संभावना बन चुकी है. कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन उपलब्ध हो चुकी है लेकिन, इसको लेकर कई तरह की बातें लोगों के मन में है हालांकि, इस भ्रांतियों को दूर करते हुए कई चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन ट्रायल खुद के शरीर पर कराते हुए यह साबित कर दिया है कि अपने ही देश में बनी यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और संक्रमण रोधी है उधर, इस वैक्सीन के ट्रायल हेतु युवा समाजसेवी अजय राय ने भी खुद को प्रस्तुत किया. उन्होंने वैक्सीन के तीसरे चरण के परीक्षण के लिए पटना जाकर वैक्सीनेशन कराया वहीं, चौथे चरण के टीकाकरण के लिए भी वह पहुंच पटना पहुंचे, जहां उन्हें टीका दिया गया.

जिला पदाधिकारी अमन समीर ने अजय के इस उत्कृष्ट कार्य के लिए उन्हें सम्मानित भी किया है. डुमराँव नगर परिषद की मुख्य पार्षद भागवती देवी के साथ ही विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के द्वारा भी अजय को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया गया. अब अजय कोरोना वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं. अजय ने अपने अनुभव में बताया कि देश हित में वैक्सीन ट्रायल में हिस्सा लेकर वह बहुत खुश हैं. कोरोना का टीका लगवाने से किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है बल्कि, पहले की अपेक्षा व्यक्ति और भी सुरक्षित और स्वस्थ महसूस करते हैं. 

उन्होंने कहा कि लोग बेवजह वैक्सीन ट्रायल को लेकर अफवाहें उड़ा रहे हैं जबकि जो टीका लगाया जा रहा है वह केवल हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूती प्रदान करता है. उधर बक्सर में भी स्वास्थ्य कर्मियों व चिकित्सकों को कोरोना वैक्सीन का टीका लेकर जन जागरूकता का प्रयास किया है.












Post a Comment

0 Comments