बाइक चोरी मामले में लापरवाही बरतने वाले चार दारोगा सस्पेंड, थानाध्यक्ष से शोकॉज़ ..

इन लोगों पर लापरवाही बरतने और वरीय अधिकारियों को सूचना नहीं देने का आरोप लगा है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि कर्तव्य में लापरवाही बरतना किसी भी स्तर पर स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरह के मामले सामने आने के बाद पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होती रहेगी. 


 





- नगर थाना क्षेत्र से चोरी गई दो बाइक के मामले में हुई कार्यवाई
- पुलिसकर्मियों पर मामले में लापरवाही बरतने का लगा आरोप


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बाइक चोरी के मामलों में लापरवाही बरतने वाले चार दारोगा पुलिस अधीक्षक निर्देश पर सस्पेंड कर दिए गए हैं. जिनमें दो महिला दरोगा भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि बाइक चोरी की घटनाओं की जानकारी होने के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में इन्हें यह सजा दी गई है. बताया जा रहा है कि बीते 19 जनवरी की रात छोटकी सारीमपुर निवासी पत्रकार विशंभर मिश्र के घर से उनकी बाइक चोरी हो गई थी. उन्होंने अगले दिन 20 जनवरी को नगर थाने की पुलिस को इसकी सूचना दी थी लेकिन, ड्यूटी पर मौजूद अफसर ने ना तो एफ.आई.आर. दर्ज की और ना ही वरीय अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया. इसी तरह 20 जनवरी को रोहतास जिले के कोचस निवासी एक व्यक्ति चंदन पांडेय की बाइक विशाल मेगा मार्ट के चोरी हो गई थी. इस बात की जानकारी पुलिस को दी थी लेकिन, इस बार भी ड्यूटी पर मौजूद वही किया जो पत्रकार की बाइक चोरी के मामले में पहले हो चुका था. इस मामले में भी वरीय अधिकारियों को सूचना नहीं दी गई. 




ऐसे में दोनों लोगों ने इस बात की शिकायत एसपी कर दी. शिकायत मिलने के बाद एसपी स्वयं  गुरुवार को नगर थाने पहुंच गए और उन्होंने मामले में तफ्तीश करने के बाद इस बात को सही पाया. ऐसे में उन्होंने तुरंत मौके पर मौजूद इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया. साथ ही साथ उन्होंने इस मामले को लेकर नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार से स्पष्टीकरण की मांग की है. 

नगर थाने के जिन चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है उनमें दो महिला तथा दो पुरुष दारोगा शामिल हैं. सस्पेंड होने वाले पुलिसकर्मियों में सब इंस्पेक्टर रजनीश रंजन और स्वाति कुमारी के साथ ही सब इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुमार सिंह और जूही कुमारी शामिल हैं. इन लोगों पर लापरवाही बरतने और वरीय अधिकारियों को सूचना नहीं देने का आरोप लगा है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि कर्तव्य में लापरवाही बरतना किसी भी स्तर पर स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरह के मामले सामने आने के बाद पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होती रहेगी. ऐसे में सभी को अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहना चाहिए.









Post a Comment

0 Comments