रेल दुर्घटना रोकने वाले बहादुर रेलकर्मी को मंडल प्रबंधक ने किया सम्मानित ..

बक्सर रेलवे स्टेशन लिमिट किलोमीटर 662/04-02 पर पटरी फ्रैक्चर देखकर उन्होंने तुरंत इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक एवं कंट्रोल को दी, जिससे कि पटरी को तुरंत ही बनाकर खंड को संरक्षित किया गया. उनके इस बहादुरी भरे काम के लिए रेलवे अधिकारियों के बीच न सिर्फ प्रशंसा के पात्र बने बल्कि, इस काम के लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया गया.




- बक्सर के पोर्टर मो. आई. आलम को दुर्घटना रोकने में सहायक बनने पर मिला सम्मान
- पटरी चटकने पर तुरंत दी थी कंट्रोल व प्रबंधक को सूचना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दानापुर मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार मंडल के द्वारा वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी की अनुशंसा पर मंडल सभाकक्ष में दानापुर मंडल के अलग-अलग हिस्सों में दिसंबर 2020 में संभावित दुर्घटनाओं को रोकने एवं संरक्षा हेतु उत्कृष्ट कार्य करने वाले कुल 39 रेलकर्मियों को प्रशस्ति पत्र एवं नगद राशि देकर पुरस्कृत किया गया.




इन रेलकर्मियों में शामिल बक्सर के रेलवे पोर्टर मो. आई. आलम को 1 दिसंबर 2020 को बक्सर रेलवे स्टेशन लिमिट किलोमीटर 662/04-02 पर पटरी फ्रैक्चर देखकर उन्होंने तुरंत इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक एवं कंट्रोल को दी, जिससे कि पटरी को तुरंत ही बनाकर खंड को संरक्षित किया गया. उनके इस बहादुरी भरे काम के लिए रेलवे अधिकारियों के बीच न सिर्फ प्रशंसा के पात्र बने बल्कि, इस काम के लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया गया. पोर्टर को पुरस्कृत किए जाने पर बधाई देते हुए स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि ऐसे ही रेल कर्मियों की वजह से भारतीय रेल की आज पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान है.









Post a Comment

0 Comments