बैठक में अनुमंडलीय पुस्तकालय के प्रचार-प्रसार पर बल ..

पुस्तकालय के सफल संचालन के लिए एक पुस्तकालयाध्यक्ष एवं एक शिक्षक के प्रतिनियोजन के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र प्रेषित करने का निर्णय लिया गया. साथ ही पुस्तकालय को जिला पुस्तकालय बनाने हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी के द्वारा की जा रही सकारात्मक पहल पर उन्हें धन्यवाद दिया गया. 




- पुस्तकालय प्रबंध कारिणी समिति की हुई बैठक
- 12 प्रस्तावों पर की गई चर्चा, पाठकों की संख्या बढ़ाने पर दिया बल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अनुमंडलीय पुस्तकालय रामरेखा घाट प्रबंध कारिणी समिति की एक बैठक का आयोजन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सह अनुमंडलीय पुस्तकालय अध्यक्ष अजय प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित हुई. 

बैठक में सर्वसम्मति से पुस्तकालय के विकास के संबंध में 12 प्रस्तावों पर चर्चा की गई. रेडक्रॉस के सचिव सह पुस्तकालय के सदस्य डॉ. श्रवण कुमार तिवारी ने पुस्तकालय के विकास हेतु समिति के समक्ष यह प्रस्ताव रखा कि पुस्तकालय का प्रचार-प्रसार शहर के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, साहित्यकारों, लेखकों एवं अन्य सामाजिक संस्थानों के सहयोग से किया जाए.




एमपी उच्च विद्यालय के प्राचार्य डॉ.विजय कुमार मिश्र ने अनुमंडलीय पुस्तकालय में पाठकों की संख्या बढ़ाने के लिए मीडिया के माध्यम से आम लोगों को अवगत कराने में प्रचार-प्रसार करने की बात कही. बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के राज्य कार्यसमिति सदस्य सह पुस्तकालय प्रबंधन समिति सदस्य अनिल कुमार चतुर्वेदी ने पुस्तकालय विभाग के प्रशिक्षित छात्रों से अवैतनिक सेवा लेने का प्रस्ताव रखा, जिसके लिए समिति ने सर्वसम्मति प्रदान की.

पुस्तकालय के सफल संचालन के लिए एक पुस्तकालयाध्यक्ष एवं एक शिक्षक के प्रतिनियोजन के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र प्रेषित करने का निर्णय लिया गया. साथ ही पुस्तकालय को जिला पुस्तकालय बनाने हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी के द्वारा की जा रही सकारात्मक पहल पर उन्हें धन्यवाद दिया गया. बैठक में अनिल कुमार तिवारी, श्री भगवान पांडेय, कुमार नयन, चौसा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रीता कुमारी, नियामतुल्लाह समेत कई लोग मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments