फैज मेमोरियल क्रिकेट: भदोही ने वाराणसी को हराया, कल फाइनल में मुजफ्फरपुर से होगी भिड़ंत ..

बल्लेबाजी करने उतरी वाराणसी की पूरी टीम 18.5 ओवर में केवल 124 रन ही बना सकी. जिसमें रवि सिंह ने 24, ऋषभ ने 22, संदीप गुप्ता ने 19, अरुण यादव 17, मुख्य स्कोरर थे. भदोही की तरफ से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया गया. बाएं हाथ के लेग स्पिनर अश्विनी दूबे ने 4 ओवर में 22 रन देकर चार विकेट प्राप्त किया. 

 





- 92 रनों के विशाल अंतर से भदोही ने वाराणसी को किया पराजित
- मैच देखने के लिए दर्शकों से भरा रहा किला मैदान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: किला मैदान में चल रही 15 वीं मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में भदोही ने वाराणसी को करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में अपनी जगह बना ली. अब रविवार को वह मुजफ्फरपुर की टीम के साथ भिड़ेगी. क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में भदोही की टीम एन.एम.एस. क्रिकेट एकेडमी ने वाराणसी की आनंद क्रिकेट एकेडमी को 92 रनों के अंतर से पराजित कर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया.

       



इसके पूर्व मैच का शुभारंभ समाजसेवी डॉ. रमेश सिंह एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलेश कुमार सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं गेंद को बल्ले से हिट कर किया. इसके बाद राष्ट्रगान के साथ मैच का विधिवत शुभारंभ किया गया. अतिथियों ने अपने संक्षिप्त संबंधों में स्वर्गीय फैज अहमद को एक शानदार व्यक्तित्व वाला जुझारु क्रिकेटर व समाजसेवी बताया.  उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की बात कही.

मैच में टॉस जीतकर भदोही की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 216 रनों का विशाल स्कोर बनाया. जिसमें संदीप भारती ने शानदार 48 गेंदों पर 111 रन तथा मोहम्मद उमर ने नाबाद 33 रन, रवि ने 26 तथा दीपांकर ने 24 रनों का योगदान किया. वाराणसी की तरफ से आलम जेब ने दो अभिषेक एवं अरुण ने एक-एक विकेट प्राप्त किया.


इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वाराणसी की पूरी टीम 18.5 ओवर में केवल 124 रन ही बना सकी. जिसमें रवि सिंह ने 24, ऋषभ ने 22, संदीप गुप्ता ने 19, अरुण यादव 17, मुख्य स्कोरर थे. भदोही की तरफ से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया गया. बाएं हाथ के लेग स्पिनर अश्विनी दूबे ने 4 ओवर में 22 रन देकर चार विकेट प्राप्त किया. इनके अलावा संदीप भारती ने दो, इमरान,अतीक अहमद, भानु सिंह तथा अतुल ने एक-एक विकेट प्राप्त किया.

            
मैच के दौरान अंपायर निरंजन कुमार एवं नृपेश रंजन, स्कोरर चंदन कुमार तथा कॉमेंटेटर जितेंद्र प्रसाद एवं विक्की जयसवाल ने अपनी भूमिका का निर्वहन बखूबी किया जिससे हजारों की संख्या में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हुआ. मंच पर मुख्य रूप से उपस्थित लोगों में वार्ड पार्षद राम इकबाल सिंह, हैदर अली, सिद्धेश्वरानंद बक्सरी, मनमन दूबे,डॉ. श्रवण कुमार तिवारी, दीनानाथ ठाकुर, विद्या चौधरी, गुड्डू तिवारी, ऋषिकेश त्रिपाठी, अखिलेश पांडेय, नियामतुल्लाह फरीदी, अरविंद चौबे, ओम जी यादव, योगेंद्र चतुर्वेदी,वेद प्रकाश मिश्रा, रविंद्र कुमार सिन्हा, फसीह आलम, बबलू बल्ली, इत्यादि मुख्य रूप से मौजूद थे.









Post a Comment

0 Comments