जिला क्रिकेट लीग का भव्य उद्घाटन ..

कहा कि, बिहार या बक्सर में संघों को लेकर कोई दुविधा की स्थिति नहीं है. बक्सर में सुरेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता और सचिव विनय कुमार सिंह की कमेटी ही बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा मान्यता प्राप्त कमेटी है और इन्हे ही जिला में क्रिकेट कराने का अधिकार दिया गया है, जिसकी सूचना जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को भी मेल से दी जा चुकी है. 






- एसजेवीएन बना है जिला क्रिकेट लीग का प्रायोजक
- पहले दिन के मैच में स्टार क्रिकेट क्लब ने वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब को हराया

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: ऐतिहासिक किला मैदान में बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति में जिला क्रिकेट लीग के प्रायोजक एसजेवीएन के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी (सीईओ) संजीव सूद जी के द्वारा जिला क्रिकेट लीग का उद्घाटन किया गया.


सर्वप्रथम जिला क्रिकेट लीग के प्रायोजक एसजेवीएन के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी संजीव सूद और मुकुल तिर्की जी के द्वारा बल्ले से गेंद को हिट करके क्रिकेट लीग का विधिवत उद्घाटन किया गया. मौके पर उपस्थित जनों संबोधित करते हुए श्री सूद ने जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों एवं खिलाड़ियों को पूरा सहयोग करने और खिलाड़ियों को ईमानदारी से खेलने के लिए प्रेरित किया. मैच की दूसरी पारी के मध्य में बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारी - अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कैमूर जिला क्रिकेट संघ के सचिव राकेश कुमार और संयोजक अजय सिंह तथा भोजपुर जिला के पूर्व सचिव मनोज कुमार सिंह की उपस्थिति में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गयी. जिसमें बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि, बिहार या बक्सर में संघों को लेकर कोई दुविधा की स्थिति नहीं है. बक्सर में सुरेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता और सचिव विनय कुमार सिंह की कमेटी ही बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा मान्यता प्राप्त कमेटी है और इन्हे ही जिला में क्रिकेट कराने का अधिकार दिया गया है, जिसकी सूचना जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को भी मेल से दी जा चुकी है. 





बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के अलावे मंच पर मौजूद लोगों में समाजसेवी श्याम लाल कुशवाहा, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार तथा हाल ही में मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार की टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले बक्सर के खिलाड़ी यशस्वी ऋषभ और अंडर-23 के बिहार टीम में खेलने वाले बासु मित्रा को मोमेंटो और शॉल देकर, संघ के विभिन्न प्रतिनिधियों के द्वारा स्वागत किया गया. बिहार क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह जी ने मैदान में उपस्थित तमाम खिलाड़ियों को बहुत सी जानकारी देते हुए एवं विभिन्न प्रकार के टिप्स देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ शशांक शेखर को मोमेंटो तथा अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. 





स्टार क्रिकेट क्लब में वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब को हराया:

रविवार का मैच वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब और स्टार क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार क्रिकेट क्लब की टीम ने निर्धारित 25 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए, जिसमें सर्वाधिक स्कोर आदित्य उपाध्याय ने 57 गेंदों का सामना कर पांच चौके और तीन छक्के की सहायता से 58 रन तथा रवि मिश्रा और हर्ष मिश्रा ने 18 -18 रन बनाए. वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब की तरफ से आयुष  और सौरभ ने दो-दो विकेट प्राप्त किए.

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब ने 23.5 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 123 रन बनाए और इस तरह से मैच 40 रनों से हार गई. वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज सौरभ ने 39 गेंदों का सामना कर 22 रन और अभय ने 15, रोहित ने 14  और रोहन ने 12 रनों का स्कोर बनाया. स्टार क्रिकेट क्लब की तरफ से हर्ष मिश्रा ने 23 रन देकर चार विकेट, रवि ने 18 रन देकर दो विकेट तथा शाहबाज और अनीस ने एक-एक विकेट प्राप्त किया. मैच के मैन ऑफ द मैच  का पुरस्कार आदित्य उपाध्याय को दिया गया. 


उद्घाटन समारोह में बक्सर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सुरेश कुमार अग्रवाल, उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, सचिव विनय कुमार सिंह, संयुक्त सचिव सचिन कुमार, कोषाध्यक्ष दीपक अग्रवाल, क्लब प्रतिनिधि सुमित मानसिंहका के अलावा संघ के प्रवीण कुमार सिंह, सौरव तिवारी, मामूर आलम, अशोक कुमार सिंह, मनोज अग्रवाल, गिरधारी अग्रवाल, डॉ. निसार अहमद, राम इकबाल सिंह, लक्ष्मण प्रसाद, संजय कुमार सिंह यादव, योगेंद्र प्रसाद राजू राय तथा अन्य वरीय खिलाड़ी मुख्य रूप से उपस्थित थे. मुख्य अंपायर चंद्रसेन मिश्रा और धर्मेंद्र पांडेय रहे जबकि, स्कोरर  मुकुन्द उपाध्याय थे. एसजेवीएन जिला क्रिकेट लीग में कल का मैच वारियर्स क्रिकेट क्लब और न्यू फाइव स्टार क्रिकेट क्लब के बीच खेला जाएगा.







Post a Comment

0 Comments