राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह हेतु निकाली गई भव्य शोभायात्रा ..

कहा कि प्रभु अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर का निर्माण समस्त हिंदू समाज के लाखों वर्षों की आकांक्षा रही है. हम सब सौभाग्यशाली हैं कि अपने आंखों से रामलला को भव्य मंदिर में विराजते हुए देख पाएंगे. इस लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के दिशा निर्देश में चलने वाले इस अभियान में राम भक्तों की टोली प्रत्येक घर-घर तक जाएगी और मंदिर निर्माण हेतु निधि का संग्रह करेगी.




- राम मंदिर निर्माण के लिए अपना योगदान देने की लोगों से हुई अपील
- शोभायात्रा में जय श्री राम के नारों से गुंजायमान हुआ नगर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राम जन्मभूमि निर्माण निधि समर्पण संग्रह अभियान के तहत बक्सर में  एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई इसके पूर्व कार्यक्रम का भव्य शुभारंभ श्री सीताराम विवाह महोत्सव आश्रम नया बाजार में वैदिक मंत्रोचार के साथ प्रभु श्रीराम का पूजन कर किया गया. तत्पश्चात पूज्य संत महात्माओं के आशीर्वचन लोगों को प्राप्त हुआ. अभियान के शुभारंभ  के अवसर पर उपस्थित संतो के द्वारा एक लाख से ज्यादा रुपयों की राशि मंदिर निर्माण हेतु समर्पित की गयी.




कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बसांव पीठाधीश्वर अच्युत प्रपन्नाचार्य महाराज ने अपने संबोधन में कहा कि प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बन रहा है इस निमित्त हम सब इस अभियान में अपना समर्पण कर प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के यश के भागी बने. आश्रम के महंत राजाराम शरण दास ने कहा की वर्षों के संघर्ष के बाद प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों के द्वारा मंदिर का शिलान्यास हो चुका है और मंदिर का निर्माण प्रगति पर है. यह भव्य मंदिर हम सबका है और संपूर्ण हिंदू समाज की भूमिका मंदिर निर्माण में हो इस अभियान का यही उद्देश्य है. उन्होंने समस्त हिंदू समाज से आह्वान करते हुए कहा कि मंदिर निर्माण में यथासंभव अपना सहयोग करें और प्रभु श्री राम के शिक्षा स्थली बक्सर का महत्वपूर्ण योगदान इस भव्य मंदिर निर्माण में हो. 







उद्घाटन समारोह के मुख्य वक्ता विद्या भारती के क्षेत्रीय संगठन मंत्री ख्यालीराम ने कहा कि प्रभु अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर का निर्माण समस्त हिंदू समाज के लाखों वर्षों की आकांक्षा रही है. हम सब सौभाग्यशाली हैं कि अपने आंखों से रामलला को भव्य मंदिर में विराजते हुए देख पाएंगे. इस लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के दिशा निर्देश में चलने वाले इस अभियान में राम भक्तों की टोली प्रत्येक घर-घर तक जाएगी और मंदिर निर्माण हेतु निधि का संग्रह करेगी हम सबको इस अभियान में यथासंभव सहयोग कर मंदिर निर्माण पुण्य का भागी बनना चाहिए.कार्यक्रम की अध्यक्षता  जिला अभियान समिति के अध्यक्ष राम वकील राय किया जबकि, संचालन राजेश सिन्हा के द्वारा किया गया. कार्यक्रम में राजगोपालाचार्य जी महाराज, दामोदराचार्य महाराज, अनुग्रह नारायण दास महाराज ने भी अपना आशीर्वचन प्रदान किया.


अभियान के उद्घाटन के पश्चात संपूर्ण नगर में प्रभु श्री राम के रथ के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गयी. शोभा यात्रा आश्रम से प्रारंभ होकर नगर के प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते हुए पुनः आश्रम में जाकर समाप्त हुई. इस दौरान नगर वासियों ने बढ-चढ़ कर शोभायात्रा का स्वागत किया. इस दौरान संपूर्ण नगर जय श्री राम के नारों से गुंजायमान हो गया पूरा माहौल राममय हो गया. कार्यक्रम में राजेंद्र प्रसाद, कन्हैया पाठक, रामअवतार पांडेय, जयशंकर पाण्डेय, ओम प्रकाश वर्मा, रवींद्रनाथ राय, राजेश प्रताप सिंह, राधा कृष्ण सिंह, केदारनाथ सिंह, माधुरी कुंवर, परशुराम चतुर्वेदी, प्रदीप दूबे, नर्वदेश्वर मिश्रा, अवधेश पांडेय, एच.एन. सिंह, ओमप्रकाश गुप्ता,  रविंद्र राम, अंशुमान, अविनाश कुमार, राहुल सिंह, विवेक सिंह, त्रिभुवन पाण्डेय, झब्बू राय, जगनारायण पाण्डेय, रवि पासवान सहित सैकड़ों की संख्या में रामभक्त उपस्थित हुए.






Post a Comment

0 Comments