सेना दिवस के मौके पर पूर्व सैनिकों के कल्याण की हुई चर्चा ..

अध्यक्ष ने लोगों को आश्वस्त किया के जल्द ही ईसीएचएस भवन का स्थानांतरण दूसरे भवन में किया जाएगा. जहां पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. उन्होंने कहा कि बक्सर जिला में जल्द ही सीएसडी कैंटीन की भी सुविधा उपलब्ध होगी. इसके लिए वीआरसी सेंटर के माध्यम से एक्सटेंशन काउंटर खोलने की बात चल रही है.




- पूर्व सैनिक संघ के द्वारा आयोजित किया गया था कार्यक्रम
- 73 वें सेना दिवस पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की हुई बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ की जिला इकाई के द्वारा भारतीय सेना का 73 वां सेना दिवस समारोह आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष रामनाथ सिंह ने की. मौके पर मंच संचालन महासचिव शैलेश कुमार ठाकुर ने किया. वहीं, मुख्य अतिथि के रूप में रेडक्रॉस के चेयरमैन डॉ. आशुतोष कुमार सिंह, आरा जिलाध्यक्ष मेजर राणा प्रताप सिंह और बलिया के चिलकहर प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार सिंह उपस्थित रहे.

झंडातोलन के बाद अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि सेवानिवृत्ति के बाद सैनिकों को दी जाने वाली मुख्य सुविधाओं में से सबसे महत्वपूर्ण ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक की सुविधा है जो कि भवन के आभाव में सैनिकों और वीरांगनाओं के लिए त्रासदी का केंद्र बना हुआ है. वहां बैठने तक की भी उचित व्यवस्था नहीं है. अध्यक्ष ने लोगों को आश्वस्त किया के जल्द ही ईसीएचएस भवन का स्थानांतरण दूसरे भवन में किया जाएगा. जहां पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. उन्होंने कहा कि बक्सर जिला में जल्द ही सीएसडी कैंटीन की भी सुविधा उपलब्ध होगी. इसके लिए वीआरसी सेंटर के माध्यम से एक्सटेंशन काउंटर खोलने की बात चल रही है.




सैनिकों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. आशुतोष ने कहा कि जल्द ही रेडक्रॉस सोसाइटी में पूर्व सैनिकों का एक विंग का गठन किया जाएगा, जिससे जुड़कर हमारे जिले के सैनिक रेडक्रॉस में अपना सहयोग दे सकेंगे और वीरांगनाओं के लिए सहयोग ले सकेंगे. आरा जिला से आए हुए अध्यक्ष मेजर राणा प्रताप ने कहा रेडक्रॉस सोसाइटी अगर चाहें तो हमारे पूर्व सैनिक और उन वीरांगनाओं के लिए बहुत कुछ कर सकता है. इसी कड़ी में हम लोग 25 जनवरी को अपने वीरांगनाओं को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया है. जिसमें बक्सर की वीरांगनाएं भी उपस्थित होंगी. कार्यक्रम में सक्रिय लोगों में दयाशंकर जाधव, जुमराती अहमद, ओम प्रकाश गुप्ता, बरमेश्वर चौहान, हरेंद्र सिंह, महेश प्रसाद, शिवमंगल सिंह, केशव सिंह के साथ ही जिले भर आए हुए पूरे पूर्व सैनिक वीर नारी और अतिथि गण मौजूद रहे. कार्यक्रम के अंत में रामराज सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया.










Post a Comment

0 Comments