कुंभ व उपासना एक्सप्रेस का कल से होगा परिचालन ..

हरिद्वार में महाकुंभ के आयोजन के कारण यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कुंभ व उपासना एक्सप्रेस के परिचालन का निर्णय लिया है. दोनों ट्रेनों का परिचालन 12 जनवरी से शुरू होने जा रहा है. इनकी समय सारिणी पहले की ही तरह रहेगी.




- कुंभ मेले के आयोजन को लेकर रेलवे ने शुरू किया परिचालन
- पहले की तरह ही होगी ट्रेनों की समय-सारणी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : हरिद्वार में महाकुंभ के आयोजन के कारण यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कुंभ व उपासना एक्सप्रेस के परिचालन का निर्णय लिया है. दोनों ट्रेनों का परिचालन 12 जनवरी से शुरू होने जा रहा है. इनकी समय सारिणी पहले की ही तरह रहेगी.
  


02327 हावड़ा-देहरादून (उपासना) स्पेशल ट्रेन का परिचालन 12 जनवरी से 30 अप्रैल तक प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को किया जाएगा. इसी तरह 02369 हावड़ा-हरिद्वार (कुंभ) स्पेशल ट्रेन का परिचालन 13 जनवरी से 29 अप्रैल तक मंगलवार व शुक्रवार को छोड़ सप्ताह के शेष सभी दिनों में होगा.




यह दोनों ट्रेनें अपने नियत तिथि को दोपहर एक बजे हावड़ा से चलकर 10:20 बजे बक्सर पहुचेंगी और 10:48 बजे दिलदारनगर पहुंचकर डीडीयू को रवाना होगी. इसी तरह वापसी में 02328 देहरादून-हावड़ा (उपासना) स्पेशल ट्रेन का परिचालन 13 जनवरी से एक मई तक प्रत्येक बुधवार व शनिवार को होगा. वहीं, 02370 हरिद्वार-हावड़ा (कुंभ) स्पेशल ट्रेन का परिचालन 14 जनवरी से 30 अप्रैल तक प्रत्येक बुधवार व शनिवार को छोड़ सप्ताह के शेष सभी दिनों में होगा.

यह दोनों ट्रेनें अपने नियत तिथि को रात्रि में 10: 10 बजे देहरादून से चलकर 14 मई की दोपहर  3: 38 बजे बक्सर को पहुचेंगी. इन स्पेशल ट्रेनों में एसी-टू, एसी थ्री के साथ ही स्लीपर व जनरल श्रेणी में भी टिकटों का आरक्षण शुरू कर दिया गया है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि हरिद्वार में महाकुंभ के आयोजन को लेकर रेलवे मंत्रालय ने 12 जनवरी से कुंभ व उपासना ट्रेन का परिचालन शुरू किया हैं.







Post a Comment

0 Comments