राम मंदिर निर्माण के लिए दान देकर मुस्लिम चिकित्सक ने पेश की कौमी एकता की मिसाल ..

कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने पहले से ही पांच हजार का चेक पर हस्ताक्षर करके रखा था. चिकित्सक ने जब रामभक्तों को चेक सौंपा तो सभी उनके उत्साह को देखकर आश्चर्यचकित रह गए. किसी मुस्लिम चिकित्सक के द्वारा इस तरह का यह दान जिले में पहली बार किया गया है.






- साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक डॉ.दिलशाद ने दिया राम मंदिर निर्माण के लिए दान
- बेहतरीन पहल की निधि संग्रह कार्यकर्ताओं ने की सराहना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: "ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान .." महात्मा गांधी की यह रचना को गुरुवार को बक्सर में साकार होते दिखीं. एक तरफ जहां धर्म व मजहब की बातें कह लोग आपसी वैमनस्यता फैलाने का काम करते हैं वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो भारत की गंगा जमुनी तहज़ीब को बचाकर रखने की पहल कर रहे हैं.



कौमी एकता की मिसाल पेश करने वाले कुछ गिने-चुने लोगों में लोगों में बक्सर के प्रसिद्ध चिकित्सक तथा साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक डॉ. दिलशाद आलम भी शामिल है. उन्होंने गुरुवार को  राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान में जुटी रामभक्तो की टोली को स्वयं बुलाकर अपने सामर्थ्य से बिना आग्रह के ही दान दिया. 

निधि संग्रह की टोली में शामिल कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने पहले से ही पांच हजार का चेक पर हस्ताक्षर करके रखा था. चिकित्सक ने जब रामभक्तों को चेक सौंपा तो सभी उनके उत्साह को देखकर आश्चर्यचकित रह गए. किसी मुस्लिम चिकित्सक के द्वारा इस तरह का यह दान जिले में पहली बार किया गया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने बताया कि चिकित्सक के द्वारा मंदिर निर्माण के लिए दिया गया यह दान केवल रुपयों का नहीं बल्कि एक ऐसी चीज का दान है जो आज के समय में हर व्यक्ति को सीखनी चाहिए और आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ सबको गले लगाना चाहिए.




डॉ. दिलशाद ने बताया कि ईश्वर- अल्लाह सब एक ही हैं. यह बात सबको समझनी चाहिए. इसमें कोई भेद नहीं है. ऐसे में मंदिर निर्माण के लिए उन्होंने दान देने का मन बनाया. चिकित्सक ने बताया कि उनके पिता साबित रोहतासवी ने सदैव उन्हें सभी धर्मों का सम्मान करने की सीख दी है. जिस पर वह सदैव चलने का प्रयास करते हैं. धर्म के नाम पर लोगों को बांटने की साजिश को हम भारतीय कभी भी सफल नहीं होने देंगे.

निधि संग्रह के दौरान वरिष्ठ स्वयंसेवक शिवनाथ राय उर्फ मार्कंडेय कुमार, नगर कार्यवाह अविनाश कुमार, नगर के सह नगर कार्यवाह राहुल कुमार, नगर शारीरिक शिक्षण प्रमुख गौरव कुमार, बस्ती प्रमुख हिमांशु पाठक, भाजपा के नगर उपाध्यक्ष सुमित उपाध्याय समेत टोली के कार्यकर्ता मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments