मॉडल थाना के समीप से दुकानों को तोड़ने की तैयारी में नप ..

स्टेशन से रामरेखा घाट तक बनाए जाने वाली रोड की चौड़ाई बढ़ाए जाने के कारण इन दुकानों को हटाया जाने की जरूरत महसूस हो रही थी. ऐसे में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा दुकानदारों को दुकानों को हटाया जाने का नोटिस जारी किया गया उन्हें एक सप्ताह के भीतर अपनी दुकानों को खाली कर नगर परिषद को सूचित करने की बात कही है.
नगर परिषद से मिले पत्र को दिखाता दुकानदार




-  चौराहे के पश्चिम तथा उत्तर की तरफ से दुकानों को हटाने के निर्देश
- दुकानदारों ने रखी बेहतर स्थान दिए जाने की मांग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के वीर कुंवर सिंह चौक के समीप सड़क को चौड़ा किए जाने को लेकर नगर परिषद के द्वारा कई दुकानों को हटाया जाने का नोटिस जारी किया गया है. 1 सप्ताह के अंदर अतिक्रमण हटा लेना है दरअसल, स्टेशन से रामरेखा घाट तक बनाए जाने वाली रोड की चौड़ाई बढ़ाए जाने के कारण इन दुकानों को हटाया जाने की जरूरत महसूस हो रही थी. ऐसे में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा दुकानदारों को दुकानों को हटाया जाने का नोटिस जारी किया गया उन्हें एक सप्ताह के भीतर अपनी दुकानों को खाली कर नगर परिषद को सूचित करने की बात कही है.




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि एक तरफ जहां वीर कुंवर सिंह चौक के उत्तर तरफ रामरेखा घाट जाने वाले मार्ग के कोने पर अवस्थित छह दुकानों को खाली करने का निर्देश दिया गया है वहीं, दूसरी तरफ पश्चिम तरफ दुकानों की चौड़ाई बढ़ाकर चार-चार फीट लंबा कर लिए जाने पर भी नगर परिषद ने आपत्ति जताई है तथा इसे भी खाली करने का निर्देश दिया है.



कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि चौराहे के पश्चिम दिशा में जो दुकानें बनाई गई है वह 100 वर्ग फीट की थी लेकिन, दुकानदारों के द्वारा गलियारे का भी अतिक्रमण कर लिया गया और दुकान को तकरीबन 120 वर्ग फीट का बना लिया गया है. ऐसे में उक्त अतिक्रमण को हटाकर गलियारे को साफ कराना है.

दुकानदारों ने कहा व्यवसाय को बचाने की कोशिश करे नप:

उधर, जिन छह दुकानों को पूरी तरह से खाली कराए जाने की बात कही जा रही है उन दुकानदारों का कहना है कि नगर परिषद अगर वहां से हटाता है तो उन्हें ऐसी जगह दी जाए जहां से उनके व्यवसाय पर कोई प्रतिकूल प्रभाव न पड़े.







Post a Comment

0 Comments