तीन माह के बच्चे की मौत के बाद निजी अस्पताल में हंगामा, तोड़फोड़ ..

परिजनों ने अनुसूचित जाति-जनजाति थाने में आवेदन देकर चिकित्सक तथा कर्मियों के द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने के साथ-साथ उनके साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. 
अस्पताल में तोड़फोड़ करता युवक







- चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं परिजन, दर्ज कराई प्राथमिकी
- इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्यों ने की बैठक, दर्ज कराया विरोध

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के आई.टी.आई. फील्ड के समीप अवस्थित मां मुंडेश्वरी हॉस्पिटल नामक अस्पताल में तीन माह के बच्चे की मौत बाद बच्चे के परिजनों के द्वारा जमकर हंगामा व तोड़फोड़ की गई. बताया जा रहा है कि सुबह 6:00 बजे बच्चे को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत पर अस्पताल में लाया गया था.  चिकित्सक के मुताबिक बच्चे को सांस लेने में परेशानी हो रही थी तथा उसका ऑक्सीजन लेवल कम था. चिकित्सक द्वारा जब बच्चे के इलाज का इतिहास पूछा गया तो उसके परिजनों के द्वारा बताया गया कि 2 महीने तक बच्चे का पटना में इलाज चला था. ऐसे में चिकित्सक के द्वारा यह कहा गया कि परिजन बच्चे को पटना ही लेकर जाएं क्योंकि यहां उसका इलाज संभव नहीं है. तकरीबन 7:00 बजे परिजन एंबुलेंस लेकर पहुंचे जिसके बाद वह बच्चे को लेकर सदर अस्पताल में गए. वहां पहुंचने से पूर्व ही बच्चे की मृत्यु हो गई जिसके बाद परिजन आक्रोशित हो गए तथा अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा व तोड़फोड़ शुरू कर दिया. अस्पताल के निदेशक डॉ. मेजर पी.के. पांडेय ने बताया कि स्थानीय नयाा बाजार मठिया मोड़ निवासी बच्चे के पिता मुकेश कुमार के द्वारा अस्पताल में पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ की गई तथा महिला एवं अन्य रोगियों के परिजनों से दुर्व्यवहार भी किया गया.



मामले को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की एक आपात बैठक रेडक्रॉस के पॉलीक्लिनिक में बुलाई गई जहां मौजूद सभी सदस्यों ने इस कांड की निंदा की. साथ ही जिला पदाधिकारी को इस संदर्भ में एक ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की मांग करने की बात भी कही.

उधर, मामले को लेकर मृत बच्चे के परिजनों ने अनुसूचित जाति-जनजाति थाने में आवेदन देकर चिकित्सक तथा कर्मियों के द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने के साथ-साथ उनके साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. वहीं, मामले में चिकित्सक के द्वारा भी नगर थाने में मरीज के परिजन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments