चंदन भारती, कोचस पेट्रोल पंप संचालक हत्याकांड समेत लूट की घटनाओं का पुलिस ने किया खुलासा ..

इसके अतिरिक्त डुमरांव में सीएसपी संचालक से लूट, गोला व्यवसायी से लूट तथा चक्की में गैस एजेंसी से लूट में भी इसी गैंग का हाथ रहा है. इस संदर्भ में प्रेस वार्ता करते हुए नीरज कुमार सिंह ने बताया कि इस गैंग ने जिले में लूट और हत्या की वारदात के साथ आसपास के कई जिलों में भी लूट और हत्या की वारदात को अंजाम दिया था.

 





- एसपी ने प्रेस वार्ता के दौरान किया खुलासा
- डुमरांव डीएसपी के नेतृत्व वाली टीम ने किया उद्भेदन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: डुमरांव  में अपराधियों को गिरफ्तार करने के पश्चात पुलिस ने उनसे पूछताछ कर एक-एक कर कई अपराधियों को दबोचा और एक गैंग का उद्भेदन किया. इसी गैंग ने कोचस में पेट्रोल पंप के संचालक तथा चंदन भारती की हत्या की थी. इसके अतिरिक्त डुमरांव में सीएसपी संचालक से लूट, गोला व्यवसायी से लूट तथा चक्की में गैस एजेंसी से लूट में भी इसी गैंग का हाथ रहा है. इस संदर्भ में प्रेस वार्ता करते हुए नीरज कुमार सिंह ने बताया कि इस गैंग ने जिले में लूट और हत्या की वारदात के साथ आसपास के कई जिलों में भी लूट और हत्या की वारदात को अंजाम दिया था.

एसपी ने बताया कि डी.आई.यू. की टीम को सूचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मित्रलोक कॉलोनी में कुछ अपराधी एकत्र होकर लूट की योजना बना रहे हैं. सूचना के पश्चात डुमराँव एसडीपीओ के. के. सिंह के नेतृत्व में डी.आई.यू. टीम के द्वारा छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान नई बाजार निवासी आरिफ के अतिरिक्त मित्रलोक कॉलोनी का निवासी भोला ठाकुर, अश्विनी कुमार को एक पिस्टल दो लोडेड कट्टा के अतिरिक्त 7.65 एमएम की गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में पता चला कि उनका एक संगठित गिरोह है. जिसने लूट के कई वारदातों को अंजाम देने के साथ-साथ हत्या की घटनाओं को भी अंजाम दिया है. यह भी ज्ञात हुआ कि इसमें से कुछ नहीं पहले भी आत्मसमर्पण कर दिया है जबकि, कुछ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधियों ने यह बताया है कि उन्होंने अपने ही गैंग के चंदन भारती की हत्या कर दी थी. कई साथियों के पकड़े जाने के बाद गिरफ्तार अपराधी अब एक नया गिरोह तैयार कर रहे थे. गिरफ्तारी के दिन उनकी एक बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना थी लेकिन, इसके पहले ही वह पुलिस की गिरफ्त में आ गए.

लूट के पैसों के लिए हुई थी चंदन भारती की हत्या

एसपी ने बताया कि पिछले 10 दिसंबर को सारीमपुर तथा अहिरौली के बीच हत्या कर जिस चंदन भारती का शव फेंका गया था. वह गिरफ्तार अपराधियों का साथी था पूर्व में चक्की गैस एजेंसी से हुई लूट के अतिरिक्त डुमरांव में सीएसपी संचालक तथा गोला व्यवसायी से लूट की वारदात में वह शामिल रहा था. लूट के बाद हिस्से में मिले पैसों के अलावे भी चंदन अपने साथियों से ज्यादा पैसों की डिमांड कर रहा था. उसकी बढ़ती डिमांड को लेकर ही उसके साथियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

चंदन भारती हत्या के 4 दिन बाद इन्हीं अपराधियों ने की थी पेट्रोल पंप संचालक पुत्र की हत्या:

एसपी ने बताया कि चंदन भारती की हत्या के बाद सभी अभियुक्त डुमरांव से होते हुए रोहतास के सासाराम चले गए जहां पूर्व से लिए गए किराए के कमरे में चार दिन आराम करने के बाद वह 14 को निकले और कोचस में पेट्रोल पंप के संचालक पुत्र से लूट के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी. उक्त घटना को अंजाम देने में आरिफ के साथ नई बाजार के सेराज सिद्धकी उर्फ पाली और तौकीर खान और ईरानी के अतिरिक्त रोहतास के रिंकल पटेल, अलाउद्दीन और ऋषि कांत शामिल थे.

सीएसपी संचालक से हुई थी लूट:

एसपी ने बताया कि डुमराव में पिछले 6 जुलाई को सीएसपी संचालक से हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. इस वारदात में डुमरांव खाना रोड निवासी भोला श्रीवास्तव, नई बाजार का आरिफ, मित्रलोक कॉलोनी का भोलू, डुमरांव का मंटू, डुमरांव हाता के दीपू और विकास के अलावा सारीमपुर के चंदन भारती व नई बाजार के सेराज सिद्धकी और तौकीर खान शामिल थे.














Post a Comment

0 Comments