वीडियो: फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की बैठक में गिनाई गई समस्याएं ..

प्रधानमंत्री अन्न योजना के अंतर्गत वितरित किए गए अनाज का कमीशन अब तक विक्रेताओं को नहीं मिला है. सिर्फ दो माह का कमीशन देकर छह माह का कमीशन रोक दिया गया है. इसके अतिरिक्त हर माह में दो बार आवंटन दिए जाने के कारण विक्रेताओं को बैंक में दो बार जाना तथा चालान जमा करना पड़ता है, यह सरासर गलत है.







- प्रधानमंत्री अन्न योजना का कमीशन नहीं दिए जाने पर जताया रोष
- रामरेखा घाट स्थित डाक बंगला में आयोजित हुई थी बैठक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन रामरेखा घाट रोड में अवस्थित डाक बंगला के परिसर में किया गया. बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद ने किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. मनोज यादव ने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री अन्न योजना के अंतर्गत वितरित किए गए अनाज का कमीशन अब तक विक्रेताओं को नहीं मिला है. सिर्फ दो माह का कमीशन देकर छह माह का कमीशन रोक दिया गया है. इसके अतिरिक्त हर माह में दो बार आवंटन दिए जाने के कारण विक्रेताओं को बैंक में दो बार जाना तथा चालान जमा करना पड़ता है, यह सरासर गलत है.

देखें वीडियो:




उन्होंने कहा कि नवंबर माह में प्रधानमंत्री अन्य योजना का खाद्यान्न एवं चना डीलरों को नहीं दिया गया लेकिन, पीओएस मशीन में यह दिख रहा है. इस तकनीकी खराबी को दूर किए जाने की आवश्यकता है. उन्होंने बताया कि जिले में नए दुकानों की अनुज्ञप्ति जनसंख्या के आधार पर की जाए. साथ ही प्रत्येक विक्रेता को उसकी दुकान से संबंधित कार्ड एवं यूनिट मूल्य की सूची उपलब्ध कराते हुए आवंटन किया जाए ताकि, अतिरिक्त आवंटन की आवश्यकता नहीं पड़े. साथ ही कार्डधारियों की सूची के अनुसार किरासन तेल का आवंटन किया जाए. बैठक में उपाध्यक्ष कपिल मुनि ठाकुर, दयानंद सिंह, शिव नारायण यादव, हृदयानंद मिश्र, ललन सिंह, व्यास मुनि राय, हरेंद्र पासवान, सुनील कुमार सिंह, चंद्रदेव सिंह, बैजनाथ सिंह, गुलाब रजक, पूर्णिमा देवी ओझा, जवाहर प्रसाद, अर्जुन कुमार, ताज हसन समेत कई लोग मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments