वरिष्ठ अधिवक्ता प्रेमचंद उपाध्याय का निधन, शोक संवेदनाओं का तांता, कल कोर्ट में नो वर्क ..

गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई से विधि-स्नातक करने के बाद महज 24 साल के उम्र में उन्होंने न्यायालय में बतौर अधिवक्ता कार्य शुरू कर दिया. एक बार एक इंटरव्यू में वरिष्ठ अधिवक्ता ने स्वयं बताया था कि वह जीवन भर अपने उसूलों पर काम करते रहे. 




- काफी दिनों से बीमार चल रहे थे वरिष्ठ अधिवक्ता
- सिविल लाइंस स्थित अपने आवास पर ली अंतिम सांस


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बक्सर न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रेमचंद उपाध्याय का 86 साल की उम्र में निधन हो गया बताया जा रहा है कि वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे, जिसके बाद उनका वाराणसी के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था इलाज के दौरान चिकित्सकों ने सुधार होने पर उन्हें मंगलवार को बक्सर भेज दिया था लेकिन, बुधवार की दोपहर तकरीबन 1:20 बजे उनका निधन हो गया. वयोवृद्ध अधिवक्ता तकरीबन 60 सालों से न्यायालय में प्रैक्टिस कर रहे थे. उनके निधन पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सूबेदार पांडेय तथा महासचिव गणेश ठाकुर, वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद मोहन उपाध्याय समेत तमाम अधिवक्ताओं ने शोक व्यक्त किया. साथ ही न्यायालय में गुरुवार को नो वर्क की घोषणा कर दी गयी. दिवंगत अधिवक्ता के पुत्र शशिकांत उपाध्याय न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता हैैं. उनका अंतिम संस्कार चरित्रवन स्थित श्मशान घाट किया जा रहा है.




अपने उसूलों पर ताउम्र किया काम: 

गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई से विधि-स्नातक करने के बाद महज 24 साल के उम्र में उन्होंने न्यायालय में बतौर अधिवक्ता कार्य शुरू कर दिया. एक बार एक इंटरव्यू में वरिष्ठ अधिवक्ता ने स्वयं बताया था कि वह जीवन भर अपने उसूलों पर काम करते रहे. जब सभी अधिवक्ता पांच सौ रुपयों की फीस लिया करते थे तो उनकी फीस उस वक्त पंद्रह सौ रुपये हुआ करती थी. उन्होंने बताया था कि वह किसी भी केस को लेकर काफी स्टडी करते थे. जिसकी बदौलत वह अपने मुवक्किल का पक्ष मजबूती से न्यायालय में रखते थे. वह 1997 में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 


शोक संवेदनाओं का लगा तांता:

उनके निधन पर समाजिक संगठन नमामि बक्सर के अध्यक्ष  राघव कुमार पांडेय, अधिवक्ता महेंद्र कुमार चौबे उर्फ मथुरा चौबे, दयासागर पांडेय, अरविंद पांडेय, उमेश सिंह, मनीष कुमार, रविंद्र मिश्रा, रामनाथ ठाकुर, राहुल चौबे, राजेश कुमार, विजय भूषण सहाय उर्फ राजकुमार सहाय, वसीम अकरम आदि अधिवक्ताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया. युवा अधिवक्ता कल्याण समिति संघर्ष मोर्चा बिहार प्रदेश के संयोजक डॉ मनोज कुमार यादव के अध्यक्षता में बक्सर व्यवहार न्यायालय के वरीय अधिवक्ता सह पूर्व अध्यक्ष प्रेम चंद्र उपाध्याय के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया गया. मौके पर कांग्रेस नेता सह अधिवक्ता डॉ. सत्येंद्र ओझा समेत कई लोग मौजूद रहे. सभा की अध्यक्षता करते हुए डॉ मनोज कुमार यादव ने कहा की स्वर्गीय उपाध्याय ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ आमलोगों का काम करते थे. इनके निधन से एक युग का अंत हुआ है और इनके विचारों एवं कार्यो से सीख लेने की आवश्यकता है.  शोक सभा में सुनील कुमार मालाकार,संजय कुमार सिंह, बबन सिंह, ईश्वर प्रसाद, वसीम अकरम, सुमन श्रीवास्तव, नितेश कुमार उपाध्याय, सुनील कुमार राम, रामआशीष सिंह के अलावे भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे.









Post a Comment

0 Comments