चापानलों को लेकर टोल-फ्री नंबर पर करें शिकायत, दूर करेगा ई-रिक्शा व बाइक मिस्त्री गैंग ..

इस दौरान वे खराब चापाकलों की जानकारी जनप्रतिनिधियों से भी प्राप्त करेंगे. कार्यपालक अभियंता ने बताया कि इसके अलावा टॉल फ्री नंबर 18001231121 पर अगर कोई इसकी शिकायत करता है तो संबंधित चापाकल की भी मरम्मत की जाएगी. मौके पर लोक स्वास्थ्य प्रमंडल विभाग के एवं प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे.





- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
- जिले भर में घूम-घूम कर जलापूर्ति की व्यवस्था को सुचारू करेंगे मिस्त्री

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले में अब कोई चापाकल खराब नहीं रहेगा.अगले 30 दिनों में खराब पड़े सभी चापकलों की मरम्मत करा उन्हें ठीक करा दिया जाएगा. ई - रिक्शा एवं बाइक पर चढ़ मिस्त्री गली - गली खराब चापाकलों की खोज करेंगे. आगामी गर्मी के मौसम को देखते हुए लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव जितेन्द्र श्रीवास्तव द्वारा लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के सभी कार्यपालक अभियंता को जारी आदेश के आलोक में शुक्रवार को समाहरणालय से जिलाधिकारी अमन समीर ने चापाकल मरम्मत दल को प्रखंडों के लिए रवाना किया. 



लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के " कार्यपालक अभियंता पवन कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी ने सभी 11 प्रखंडों के लिए 11 ई - रिक्शा एवं 11 बाइक को रवाना किया गया. इन ई - रिक्शा एवं बाइक पर चापाकलों के मरम्मत के लिए मिस्त्री तैनात रहेंगे. वे प्रखंडों के विभिन्न पंचायतों में स्थित गांवों में जाएंगे और वहां खराब पड़े चापाकलों के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे. इसके लिए वे पंचायत प्रतिनिधियों से संपर्क करेंगे तो ग्रामीणों से भी खराब चापाकलों की जानकारी लेंगे. तत्पश्चात , वैसे अकार्यरत एवं खराब पड़े चापाकलों की मरम्मत करेंगे. 




कार्यपालक अभियंता ने बताया कि इसके लिए एक माह का समय तय किया गया है हालांकि, यह काम लगातार तब तक चलता साधारण चापाकल बनाएंगे. बाइक गैंग, ई - रिक्शा इंडिया मार्का ई - रिक्शा पर जो मिस्त्री रहेंगे वे इंडिया मार्का समेत सभी तरह के खराब चापाकलों की मरम्मत कर सकते हैं. जबकि , बाइक पर सवार मिस्त्री केवल साधारण चापाकलों की मरम्मत करेंगे. बताया जाता कि ई - रिक्शा में तैनात मिस्त्री ज्यादा काबिल होंगे. इसलिए उन्हें सभी तरह के चापाकलों की मरम्मत का काम दिया गया है वहीं, बाइक पर सवार मिस्त्री को साधारण चापाकल के मरम्मत की जिम्मेवारी दी गई है. 



एक पंचायत में सात दिनों तक भ्रमण करेंगे मिस्त्रियों के दल:

हर प्रखंड में गए चापाकल मरम्मत गैंग वहां की पंचायत में सात दिनों तक रहेंगे तथा वहां का भ्रमण कर खराब पड़े चापाकलों की मरम्मत करेंगे. इस दौरान वे खराब चापाकलों की जानकारी जनप्रतिनिधियों से भी प्राप्त करेंगे. कार्यपालक अभियंता ने बताया कि इसके अलावा टॉल फ्री नंबर 18001231121 पर अगर कोई इसकी शिकायत करता है तो संबंधित चापाकल की भी मरम्मत की जाएगी. मौके पर लोक स्वास्थ्य प्रमंडल विभाग के एवं प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे.









Post a Comment

0 Comments