वीडियो: राष्ट्र का मंदिर है राम मंदिर, मिले सबका सहयोग: कामेश्वर चौपाल ..

सड़क से लेकर संसद तक और जिला न्यायालय से लेकर सर्वोच्च न्यायालय में चले लंबे संघर्ष के पश्चात, सत्य इतिहास का सीना चीर कर प्रकट हुआ और तर्क एवं तथ्यों के आधार पर भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है. 







- श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी ने बक्सर में कई पत्रकार वार्ता
- लंबे संघर्ष के बाद सत्य इतिहास का सीना चीरकर हुआ प्रकट
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  राम मंदिर राष्ट्र मंदिर है, इसलिए इस राष्ट्र के लाखों लोगों के संकल्प श्रद्धा और समर्पण से इस भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए. रामशिला पूजन के द्वारा इस देश के लाखों लोगों ने भव्य मंदिर निर्माण का संकल्प लिया था और अब जब मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो गया है तो वैसे लाखों लोगों का समर्पण मंदिर निर्माण के कार्य में हो. सड़क से लेकर संसद तक और जिला न्यायालय से लेकर सर्वोच्च न्यायालय में चले लंबे संघर्ष के पश्चात, सत्य इतिहास का सीना चीर कर प्रकट हुआ और तर्क एवं तथ्यों के आधार पर भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है. उक्त बातें श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही. नया बाजार स्थित श्री सीताराम विवाह महोत्सव आश्रम में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए श्री चौपाल ने कहा कि मकर संक्रांति से मंदिर का विधिवत निर्माण कार्य शुरू हो गया है. निर्माण कार्य से जुड़े हुए सारे प्रारंभिक कार्य निपटा लिए गए हैं,और ऐसा अनुमान है कि 36 से 40 माह के अंदर अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण संपन्न हो जाएगा. इस हेतु से संपूर्ण देश के सवा पाँच लाख गांवों में मंदिर निर्माण हेतु निधि समर्पण संग्रह अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा देश के 13 करोड़ से अधिक परिवारों से संपर्क कर समर्पण राशि संग्रह करने की योजना है. उन्होंने कहा मैंने पाँच प्रदेशों का दौरा इस अभियान के निमित्त किया है. संपूर्ण समाज में उत्साह का माहौल है और लोग अपनी क्षमता अनुसार दिल खोलकर प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करने को तत्पर है. श्री चौपाल ने कहा समर्पण में जाति पंथ धर्म मजहब किसी प्रकार का कोई बंधन नहीं है ,जो प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण में समर्पण करने को इच्छुक है इस देश का प्रत्येक व्यक्ति समर्पण कर सकता है.





उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के संग्रह अभियान में बक्सर की भूमिका और बढ़ जाती है क्योंकि सिद्ध भूमि होने के साथ-साथ बक्सर से प्रभु श्री राम का पुराना नाता है. प्रभु श्री राम ने आसुरी शक्तियों के नाश कर संकल्प इसी बक्सर की धरती से लिया. बक्सर के साथ-साथ बिहार ने भी प्रभु श्री राम को भक्ति और शक्ति प्रदान की थी इसलिए बक्सर और बिहार के लोगों का विशेष दायित्व है इस भव्य मंदिर निर्माण के प्रत्येक घरों से समर्पण कराया जाए. उन्होंने कहा इस सैकड़ों वर्षो के संघर्ष के कारण आज भव्य मंदिर का निर्माण प्रारंभ हुआ है इसलिए हम सब का यह सौभाग्य है कि हमें मंदिर निर्माण का साक्षी होने का अवसर प्राप्त हो रहा है. श्री चौपाल ने बताया कि बक्सर जिला में यह अभियान सभी 142  पंचायतों  के सभी गाँवों में सम्पर्क किया जाएगा. इस निमित्त 184 टोली बनाया गया है.
                 
मौके पर महंत राजाराम शरण दास जी महाराज, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत कार्यवाह राजेन्द्र प्रसाद, अभियान के जिला संयोजक कन्हैया पाठक, जिला प्रचार प्रमुख राजेश सिन्हा समेत कई लोग उपस्थित थे.

वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments