विश्वविद्यालय की जमीन के सरकारी अधिग्रहण का विद्यार्थी परिषद ने किया विरोध ..

कहा कि अगर बिहार सरकार मेडिकल कॉलेज के नाम पर विश्वविद्यालय की जमीन अधिग्रहण कर लेती है और उसके बदले में विश्वविद्यालय को कोइलवर में जमीन देती है तो इस स्थिति में विश्वविद्यालय तीन अलग-अलग हिस्सों में बंट जाएगा और लाखों छात्रों को तो परेशानी होगी ही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के द्वारा विश्वविद्यालय की प्राप्त मान्यता भी समाप्त हो जाएगी. 








- फूंका मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का पुतला
- कहा, अधिग्रहण के बाद हो जाएगा विश्वविद्यालय के अस्तित्व पर खतरा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: वीर कुँवर सिंह विश्वविद्यालय कैंपस की 25  एकड़ जमीन को बिहार सरकार के द्वारा मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए दिए जाने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बक्सर इकाई के द्वारा स्थानीय मुनीम चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री विजय चौधरी जी का पुतला दहन किया.

पुतला दहन के पश्चात शहीद भगत सिंह पार्क में आक्रोश सभा का आयोजन किया गया. आक्रोश सभा को संबोधित करते हुये परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विवेक सिंह ने कहा कि वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के 25 एकड़ जमीन को बिहार सरकार के द्वारा मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए दिया जा रहा है. विद्यार्थी परिषद बिहार सरकार के इस फैसले का विरोध करती है क्योंकि, विगत चार सालों से यह जमीन वीर कुँवर सिंह विश्वविद्यालय के नाम से आवंटित है लेकिन, बिहार सरकार ने जमीन की बंदरबाट करने के उद्देश्य से जान-बूझ कर विश्वविद्यालय की जमीन को मेडिकल कॉलेज के लिये आवंटित कर रही है जो कि सरासर गलत है. अगर बिहार सरकार अपने फैसले को जल्द वापस नहीं लेती है तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन के लिये बाध्य होगी.




जिला संयोजक त्रिभुवन पाण्डेय ने कहा कि बिहार सरकार मेडिकल कॉलेज खोले विद्यार्थी परिषद इसका स्वागत करती है किंतु मेडिकल कॉलेज के नाम पर विश्वविद्यालय की जमीन बिना विश्वविद्यालय के सीनेट/सिंडिकेट की अनुमति के लेना अनुचित है. उन्होंने कहा कि अगर बिहार सरकार मेडिकल कॉलेज के नाम पर विश्वविद्यालय की जमीन अधिग्रहण कर लेती है और उसके बदले में विश्वविद्यालय को कोइलवर में जमीन देती है तो इस स्थिति में विश्वविद्यालय तीन अलग-अलग हिस्सों में बंट जाएगा और लाखों छात्रों को तो परेशानी होगी ही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के द्वारा विश्वविद्यालय की प्राप्त मान्यता भी समाप्त हो जाएगी. जिससे लाखों छात्रों का भविष्य अन्धकारमय तो होगा ही पूरे शाहाबाद में ज्ञान की ज्योति जलाने वाला विश्वविद्यालय भी बंद हो जाएगा. 

कार्यक्रम का नेतृत्व नगरमंत्री रविरंजन पासवान ने किया.
मौके पर प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य श्री सनी सिंह , अविनाश पाण्डेय , जिला मीडिया प्रमुख गजेंद्र विद्यार्थी ,चंदन राय ,कॉलेज अध्यक्ष हृतिक राय, कॉलेज मंत्री निखिल सिंह, अभिजीत राय, शुभम जी, आदित्य पाण्डेय, मनीष सिंह, अमित कुमार , ज्योति प्रकाश समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे.










Post a Comment

0 Comments