15 अप्रैल तक विद्यालयों को बंद करने की फर्जी चिट्ठी वायरल ..

यह चिट्ठी बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह के द्वारा जारी की गयी है, जिसमें यह कहा गया है कि सार्वजनिक स्वास्थ्य और सार्वजनिक हित में आगामी 15 अप्रैल तक विद्यालय बंद रहेंगे जबकि, ऑनलाइन शैक्षणिक गतिविधियां जारी रह सकती हैं.

 




- सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही चिट्ठी कोरोना संक्रमण का दिया हवाला
- जिला शिक्षा पदाधिकारी ने किया खंडन, कहा ऐसा कोई आदेश नहीं हुआ है जारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: राज्य के सभी सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों को 15 अप्रैल तक बंद करने की एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इसमें यह बताया गया है कि सभी विद्यालय कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर आगामी 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे. यह चिट्ठी बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह के द्वारा जारी की गयी है, जिसमें यह कहा गया है कि सार्वजनिक स्वास्थ्य और सार्वजनिक हित में आगामी 15 अप्रैल तक विद्यालय बंद रहेंगे जबकि, ऑनलाइन शैक्षणिक गतिविधियां जारी रह सकती हैं. मजे की बात तो यह है कि इसमें सरकारी विद्यालयों में नामांकन हेतु चल रहे प्रवेशोत्सव अभियान के 25 मार्च तक लगातार जारी रखने की बात कही गई है. हालांकि, इस बारे में पूछे जाने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी दिवेश कुमार चौधरी ने इसे पूरी तरह से भ्रामक एवं किसी की शरारत बताया है.




उन्होंने बताया कि मामले को लेकर विभाग के द्वारा राज्य स्तर पर साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराने की भी तैयारी चल रही है. डीइओ बताया कि विद्यालयों को बंद करने को लेकर सरकार तथा विभाग के स्तर से कोई भी निर्देश जारी नहीं हुआ है और ना ही इसकी चिट्ठी उन लोगों को प्राप्त हुई है.







Post a Comment

0 Comments