पंचायत चुनाव को लेकर सतर्क हुई पुलिस, थानेदारों को 15 दिनों का अल्टीमेटम ..

एसपी ने बताया कि अब तक जिले में हत्या के लगभग 90 फीसद मामलों का उद्भेदन कर लिया गया है. उन मामलों में फरार चल रहे अपराधियों गिरफ्तारी को लेकर सभी थानेदारों को निर्देश दिया गया है. 

 




- हत्या, विधि-व्यवस्था में बाधक तथा शराब तस्करी में शामिल अपराधियों के विरुद्ध चलेगा अभियान
- थानों में बनाया जा रहा गुंडा रजिस्टर, एसपी को भेजी गई सूची

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचायत चुनाव और होली के मद्देनजर एसपी नीरज कुमार सिंह ने एक बड़ा कदम उठाते हुए विभिन्न थाना क्षेत्रों में हत्या के मामले में फरार चल रहे 29 अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का थानेदारों को दिया है. गिरफ्तारी नहीं होने की सूरत में 15 दिन के अंदर न्यायालय से आदेश लेकर उनकी संपत्ति भी कुर्क करने का आदेश दिया है. एसपी का आदेश मिलते ही सभी थानेदारों अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी है. साथ ही अपराधियों की संपत्ति की कुर्की-जब्ती को लेकर न्यायालय में आवेदन देना शुरू कर दिया है
 इसके अतिरिक्त एसपी ने जिले भर में विभिन्न कांडों में फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी निर्देश दिए हैं.



इस बाबत जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि अब तक जिले में हत्या के लगभग 90 फीसद मामलों का उद्भेदन कर लिया गया है. उन मामलों में फरार चल रहे अपराधियों गिरफ्तारी को लेकर सभी थानेदारों को निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि हत्या के मामले में जिले में अब तक 29 अपराधी फरार चल रहे हैं, उन्हें जल्द गिरफ्तार अथवा उनकी संपत्ति कुर्क करने का निर्देश सभी थानेदारों को दिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस एक सूची तैयार कर प्रतिदिन अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. एसपी ने बताया कि यह कार्रवाई 15 दिनों में पूरा करने का निर्देश दिया गया है. अगर कोई थानेदार इस कार्य में लापरवाही बरतते पाए गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले 30 आरोपियों की भी तलाश:

एसपी ने बताया कि पुलिस के साथ दुर्व्यवहार अथवा पुलिस पर पथराव जैसी घटनाओं में भी शरारती तत्वों पर पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी. उन्होंने बताया कि अब विभिन्न मामलों में कुल 30 लोगों को पुलिस के कार्य में बाधा डालने, विधि-व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने तथा पुलिस पर हमला करने जैसे मामलों में चिन्हित किया गया है उन्हें भी गिरफ्तार करने के लिए पुलिस विशेष अभियान चला रही चुनाव से सभी सलाखों के पीछे होंगे.

20 शराब तस्करों के खिलाफ जिलाधिकारी को सौंपा गया गुंडा प्रस्ताव: 

कृष्णाब्रह्म थाना पुलिस के द्वारा शराब की तस्करी करने व शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी कर ली गयी है. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने गुंडा प्रस्ताव भेजा है. थानाध्यक्ष ने बताया कि दो या दो बार से अधिक बार शराब तस्करी में नाम आने के बाद वैसे लोगों के खिलाफ स्थानीय पुलिस के द्वारा गुंडा प्रस्ताव की सूची बनाकर डीएम को भेजी गयी है.




Post a Comment

0 Comments