नगर के 230 आवास विहीन लोगों को मिलेगी सरकारी सहायता, 14 को मिला चयन पत्र ..

नगर परिषद क्षेत्र में तीसरे चरण में चयनित कुल 230 लोगों में से 14 लोगों को गुरुवार को शहरी आवास योजना के अंतर्गत स्वीकृति पत्र प्रदान कर दिया गया है. स्वीकृति पत्र प्राप्त करने के बाद लाभुकों के चेहरे-खिले खिले नजर आ रहे थे.





- शहरी आवास योजना के 230 चयनित लाभुकों में से 14 को दिया गया स्वीकृति पत्र
- चार किस्तों में प्रदान किया जाता है योजना का लाभ

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर परिषद क्षेत्र में तीसरे चरण में चयनित कुल 230 लोगों में से 14 लोगों को गुरुवार को शहरी आवास योजना के अंतर्गत स्वीकृति पत्र प्रदान कर दिया गया है. स्वीकृति पत्र प्राप्त करने के बाद लाभुकों के चेहरे-खिले खिले नजर आ रहे थे.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि इस योजना के तहत शहरी आवास वहीं लोगों को 2 लाख रुपये तक का ऋण प्रदान किया जाता है, जिससे वह अपनी भूमि पर मकान का निर्माण करा सकें. उन्होंने बताया कि यह राशि की चार किस्तों में दी जाती है जिसमें पाइलिंग के लिए खुदाई कराने पर 50 हज़ार रुपये फिर धीरे-धीरे अलग-अलग स्टेज़ में पैसे का भुगतान किया जाता है. उन्होंने बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस योजना से जोड़ने का लक्ष्य है लेकिन, नगर की अधिकांश भूमि खासमहाल की होने के कारण इस योजना का कार्यान्वयन बेहतर ढंग से नहीं हो पा रहा है.












Post a Comment

0 Comments