सुल्तान मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट में फैजाबाद ने बक्सर को हराया ..

शाहाबाद में फुटबॉल के भीष्म पितामह के नाम से जाने जाने वाले दिवंगत फुटबॉलर स्व. सुल्तान आलम की प्रथम पुण्यतिथि पर उनके छोटे पुत्र अफताब आलम उर्फ जानू के द्वारा स्व.सुल्तान मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जिसमें बक्सर सुल्तान सुपर शॉकर तथा फ़ैजबाद इलेवन टीम के बीच फुटबॉल मैच खेला गया.




- दिवंगत फुटबॉलर मरहूम सुल्तान आलम की याद में आयोजित था मैच
- नाइजीरियन मूल के खिलाड़ी का खेल देखने दूर दराज से पहुंचे थे दर्शक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शाहाबाद में फुटबॉल के भीष्म पितामह के नाम से जाने जाने वाले दिवंगत फुटबॉलर स्व. सुल्तान आलम की प्रथम पुण्यतिथि पर उनके छोटे पुत्र अफताब आलम उर्फ जानू के द्वारा स्व.सुल्तान मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जिसमें बक्सर सुल्तान सुपर शॉकर तथा फ़ैजबाद इलेवन टीम के बीच फुटबॉल मैच खेला गया. इस दौरान बक्सर फुटबॉल टीम में एक नाइजीरियन मूल के फुटबॉलर भी शामिल थे जिनका खेल देखने के लिए दूरदराज से दर्शक पहुंचे थे. इस मैच में फैजाबाद की टीम ने बक्सर की टीम को 2-1 से हरा दिया.



दरअसल, आज ही के दिन सुल्तान आलम का देहांत हो गया था. सुल्तान आलम बक्सर फुटबॉल टीम के कोच भी रह चुके थे तथा राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल मैचों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर देशभर में बक्सर तथा बिहार का नाम रोशन किया था. उनकी प्रथम पुण्य स्मृति पर स्वर्गीय सुल्तान मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. टूर्नामेंट के मुख्य अतिथि सदर विधायक संजय कुमार तिवारी रहे. उन्होंने फीता काटकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया तथा दिवंगत फुटबॉलर की याद में एक मिनट के मौन के पश्चात, फुटबॉल को किक मार खेल की शुरुआत की.


मैच के दौरान सुल्तान शॉकर एवं फैजाबाद इलेवन की टीम के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई. जिसमें बक्सर की टीम एक गोल ही कर सकी जबकि फैजाबाद की टीम ने दनादन दो गोल दाग दिए. विजेता टीम को सदर विधायक के द्वारा ट्राफी देकर सम्मानित किया गया. साथ ही साथ रोमांचक फुटबॉल मैच में पराजय का मुंह देखने वाली टीम को भी सांत्वना पुरस्कार दिया गया. मैच में मुख्य रेफरी की भूमिका संतोष पांडेय ने निभाई.


स्व. सुल्तान आलम के छोटे पुत्र आफताब आलम उर्फ जानू ने बताया कि उनके पिता के द्वारा हर वर्ष फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता था. उनके प्रथम पुण्य स्मृति पर आज बक्सर के ऐतिहासिक किला मैदान में स्वर्गीय सुल्तान मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जो कि हर वर्ष आज ही के दिन आयोजित होगा. उन्होंने बताया कि पिताजी का खेल के प्रति बहुत ही लगाव था और फुटबॉल खेल में उन्होंने शाहाबाद के भीष्म पितामह की स्थान प्राप्त की थी. साथ ही साथ राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल मैच में भी वह खेल चुके थे. उन्हीं के स्मृति में फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया था.




Post a Comment

0 Comments