किसान मेले का उद्घाटन कर डीएम ने जिले को दी सालगिरह की मुबारकबाद ..

डीएम ने बताया कि जिले वासियों के लंबे संघर्ष के बाद आज ही के दिन 17 मार्च 1991 को बक्सर जिला के स्थापना हुई थी. 2 अनुमंडल और 11 प्रखंडों के 142 पंचायतों में पिछले 30 वर्षों में काफी प्रगति हुई है और आगे भी जिला प्रगति की ओर अग्रसर है. उन्होंने किसानों को सरकार के द्वारा जारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया.




- दोपहर 2:00 बजे आयोजित होगा बक्सर की सांस्कृतिक विरासत पर संवाद
- विश्वामित्र अभियान के तहत पुस्तक दान कार्यक्रम का भी होगा आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले के तीसवें स्थापना दिवस का शुभारंभ बुधवार को किला मैदान में किसान मेला उद्यान प्रदर्शनी के साथ मौके पर जिला पदाधिकारी अमन समीर उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, जिला कृषि पदाधिकारी कृष्णानंद चक्रवर्ती तथा आत्मा के परियोजना निदेशक राजेश प्रताप सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस दौरान मजदूर नेता डॉ मनोज यादव समेत जिले के कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे. मौके पर डीएम ने बताया कि जिले वासियों के लंबे संघर्ष के बाद आज ही के दिन 17 मार्च 1991 को बक्सर जिला के स्थापना हुई थी. 2 अनुमंडल और 11 प्रखंडों के 142 पंचायतों में पिछले 30 वर्षों में काफी प्रगति हुई है और आगे भी जिला प्रगति की ओर अग्रसर है. उन्होंने किसानों को सरकार के द्वारा जारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया.







मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि सभी प्रकार की सरकारी सुविधाओं तथा सहायता ओं का लाभ लेने के लिए किसानों को ऑनलाइन निबंधन करना आवश्यक है. आत्मा के परियोजना निदेशक राजेश प्रताप सिंह ने किसानों को आंकड़े के साथ बताया कि किस प्रकार हाल के दिनों में कृषि क्षेत्र में विकास के लिए किसान प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु विभिन्न राज्यों और जिलों में भेजे गए तथा उन्होंने यह भी बताया कि कौन-कौन सी लाभकारी योजनाएं अभी शुरु की जानी है. किसान मेला में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे किसानों ने अपनी उपज को प्रदर्शित किया वहीं, अधिकृत विक्रेताओं द्वारा कृषकोपयोगी यंत्रों की प्रदर्शनी लगाई गई है.


 इसके साथ ही स्थापना दिवस के अवसर पर आज दोपहर 2:00 बजे बक्सर की सांस्कृतिक विरासत विषय पर एक संवाद का आयोजन नगर भवन में किया गया है साथ ही वहां अभियान विश्वामित्र के तहत पुस्तक दान अभियान भी चलाया जाएगा. इसके अतिरिक्त आगामी 22 मार्च तक अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर जिला स्थापना दिवस मनाया जाएगा. जिला स्थापना दिवस मनाए जाने को लेकर सरकारी कार्यालयों तथा भवनों को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया भी जाएगा.











Post a Comment

0 Comments