केक काटकर मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस ..

महिलाओं ने केक काटकर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया. मौके पर जिले के विभिन्न विभागों से पहुंची महिलाएं मौजूद रही. दौरान महिलाओं ने अपनी सशक्तिकरण पर जोर दिया तथा यह कहा कि उन्हें गर्व करना चाहिए कि वह एक महिला हैं जो घर परिवार से लेकर आज समाज में भी विशेष योगदान दे रही हैं.






- महिलाओं से जुड़ी सरकारी योजनाओं की दी गई जानकारी
- अपने सशक्तिकरण का महिलाओं ने लिया संकल्प

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: महिला दिवस के मौके पर समाहरणालय सभागार में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां महिलाओं को सम्मानित करने के साथ-साथ उनसे जुड़ी कई सरकारी योजनाओं आदि से उन्हें अवगत कराया गया. कार्यक्रम की शुरुआत जिला पदाधिकारी अमन समीर, एसपी नीरज कुमार सिंह डीडीसी डॉ. योगेश कुमार सागर समेत अन्य पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर की. बाद में एसपी नीरज कुमार सिंह की पत्नी महिला थानाध्यक्ष नीतू प्रिया समेत अन्य महिलाओं ने केक काटकर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया. मौके पर जिले के विभिन्न विभागों से पहुंची महिलाएं मौजूद रही. दौरान महिलाओं ने अपनी सशक्तिकरण पर जोर दिया तथा यह कहा कि उन्हें गर्व करना चाहिए कि वह एक महिला हैं जो घर परिवार से लेकर आज समाज में भी विशेष योगदान दे रही हैं.




कार्यक्रम के दौरान अधिवक्ता दीपिका केशरी ने बताया कि जिस प्रकार से महिलाओं के प्रति अपराध बढ़े हैं उसे देखते हुए महिला दिवस की प्रासंगिकता और बढ़ जाती है. बुनियाद केंद्र की प्रबंधक नीलू कुमारी बताती हैं कि महिला दिवस के दौरान महिलाओं को वह सम्मान मिलना चाहिए जिसकी वह हकदार हैं. यूनिसेफ की कोऑर्डिनेटर शगुफ्ता जमील बताती हैं कि उनके साथ काम करने वाली सभी महिलाओं का वह सम्मान करती है तथा की अपेक्षा रखती हैं कि हर जगह उन्हें सम्मान मिले.






Post a Comment

0 Comments