कन्या विवाह एंड विकास सोसायटी का बक्सर में खुला कार्यालय ..

सरकार द्वारा निबंधित संस्थान है और विगत 11 वर्षों से गया की पावन धरती से शुभारंभ कर बिहार राज्य के  अलग-अलग जिलों में बाल विवाह, दहेज प्रथा पर रोक लगाने  के साथ ही सामूहिक विवाह के प्रोत्साहन के लिए जागरूकता का कार्य कर रही है. इसी जागरूकता कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए जिला मुख्यालय के कोइरपुरवा में जिला कार्यालय का उद्घाटन किया गया. 



- सामाजिक कुरीतियों को दूर करने तथा सामूहिक विवाह के लिए जाने जाती है संस्था
- नगर के कोइरपुरवा मोहल्ले में किया गया उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कन्या विवाह एंड विकास सोसाइटी नामक स्वयंसेवी संस्थान जो कि सरकार द्वारा निबंधित संस्थान है और विगत 11 वर्षों से गया की पावन धरती से शुभारंभ कर बिहार राज्य के  अलग-अलग जिलों में बाल विवाह, दहेज प्रथा पर रोक लगाने  के साथ ही सामूहिक विवाह के प्रोत्साहन के लिए जागरूकता का कार्य कर रही है. इसी जागरूकता कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए जिला मुख्यालय के कोइरपुरवा में जिला कार्यालय का उद्घाटन किया गया. संस्था के सचिव विकास कुमार माली ने फीता काटकर शुभारंभ किया मौके पर सहायक सचिव राजेश कुमार सिन्हा, प्रभारी कोषाध्यक्ष संजय सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक रमेश शर्मा मंच पर उपस्थित थे. 




विकास कुमार माली ने कहा कि संस्था विगत 11 वर्षों से बाल विवाह, भ्रूण हत्या, नारी प्रताड़ना और दहेज प्रथा पर रोक लगाते हुए आज लगभग 12 हज़ार कन्याओं को विदाई सामाग्री जैसे ट्रंक, तोशक, रजाई, बेडशीट, तकिया, बर्तन सेट, वर-वधु का वस्त्र, श्रृंगार बॉक्स, आलमीरा आदि देकर लाभान्वित कर विदा करने का कार्य कर चुकी है. मौके पर संस्था के बक्सर जिला प्रबंधक दीपक कुमार, रोहतास जिला प्रबंधक विकास कुमार शर्मा, विजय कुमार, लवकेश पाण्डेय, क्रांति कुमारी, जूही कुमारी उपस्थित थे.







Post a Comment

0 Comments