डिजिटल पत्रकारिता में महिलाओं की भूमिका पर न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन ने की चर्चा ..

चर्चा की शुरुआत एसोसिएशन के संयोजक मिथिलेश कुमार सिंह ने ने की, जिसमें उन्होंने बताया कि आज के समय में महिलाएं जब हर क्षेत्र में सशक्त हो रही है तो क्यों ना पत्रकारिता के क्षेत्र में भी वह अपने प्रतिभा को आगे लाएं. 





- साप्ताहिक बैठक में शामिल हुए हैं देश भर से जुड़े पोर्टल संचालक व डिजिटल पत्रकार
- सदस्यों ने कहा डिजिटल पत्रकारों के हित में सदैव जारी रहेगी लड़ाई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन की साप्ताहिक बैठक रविवार को दिन में 11:00 बजे ऑनलाइन माध्यम से हुई जिसमें देश के कोने-कोने से न्यूज़ पोर्टल संचालक शामिल हुए. इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर "महिलाएं और डिजिटल पत्रकारिता" विषय पर एक परिचर्चा का आयोजन किया गया. इस परिचर्चा में इस विषय पर बात की गई कि घर की महिलाओं को न्यूज़ पोर्टल अथवा डिजिटल पत्रकारिता कार्य की ट्रेनिंग कैसे दी जा सकती है और उनके लिए इसके क्या फायदे हो सकते हैं? इसके लिए क्या रास्ते हैं? क्या सामाजिक वर्जनाएं हैं? इतना ही नहीं महिलाओं के पत्रकारिता क्षेत्र में कदम रखने पर उनकी सुरक्षा आदि विषयों पर भी विस्तार से चर्चा की गई. 


चर्चा की शुरुआत एसोसिएशन के संयोजक मिथिलेश कुमार सिंह ने ने की, जिसमें उन्होंने बताया कि आज के समय में महिलाएं जब हर क्षेत्र में सशक्त हो रही है तो क्यों ना पत्रकारिता के क्षेत्र में भी वह अपने प्रतिभा को आगे लाएं. इस दौरान न्यूज़ पोर्टल संचालक गणेश यादव तथा पवन शुक्ला ने इस विषय पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा यह बताया कि किस प्रकार महिलाएं डिजिटल रूप रूप से न्यूज़ पोर्टल संचालन में अपना योगदान दे सकती हैं. इसके अतिरिक्त बेचन प्रसाद, गौतम विश्वकर्मा, विनय तिवारी, निजाम समीर, वरुणेंद्र कुमार, मुकेश कुमार, पुखराज कुमार, सीरिल दास, अभय शुक्ला, सुंदर लाल, गुलशन सिंह राजपूत, विमल कुमार, नीतीश कुमार समेत कई न्यूज़ पोर्टल संचालक व डिजिटल पत्रकारों ने अपने विचार रखें. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन चंद्रकांत निराला ने किया.

वीडियो:













Post a Comment

0 Comments