झारखंड में व्यवसायी का अपहरण कर भाग रहा कुख्यात धीरज मिश्रा करोड़ों रुपये नगद व सोना-चांदी के साथ गिरफ्तार ..

धीरज मिश्रा पर बक्सर जिले के विभिन्न थानों में तकरीबन 14 मामले दर्ज हैं. जिनमें नगर थाने में पांच मामले, डुमरांव में चार, मुफस्सिल में एक इटाढ़ी थाने में एक, नावानगर में दो कांड के साथ-साथ कोरान सराय तथा पड़ोसी जिले आरा के नवादा और औरंगाबाद थाने में मामले दर्ज हैं. सभी मामले लूट, अपहरण और हत्या जैसे वारदात से जुड़े हुए हैं. 

 




- औरंगाबाद की अपने एक अन्य साथी के साथ पकड़ाया धीरज मिश्रा
- 1.46 करोड़ रुपये नकद, 2.39 किलो सोना व 56 किलो चांदी बरामद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बक्सर में कई आपराधिक घटनाओं में शामिल रहा धीरज मिश्रा पटना से बंगाल जा रहे एक व्यवसायी और उसकी करोड़ों की संपत्ति लूट कर भागने के क्रम में झारखंड में पकड़ा गया. रांची पुलिस ने रविवार की रात उसे उसके एक अन्य साथी के साथ दबोच लिया. ओरमांझी थाना में एसएसपी रांची सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि एक इनोवा कार संख्या डब्लयूबी-02 एएल-9764 पर सवार होकर व्यवसायी 56 किलोग्राम चांदी, 2.39 किलोग्राम सोना के साथ 1.46 करोड़ रुपये नकद लेकर बंगाल जा रहे थे. झारखंड के कोडरमा के पास से अपराधियों ने व्यवसायी सहित इनोवा कार को कब्जे में ले लिया और भागने लगे. गुप्त सूचना मिलने के बाद राज्य के सभी इंट्री प्वाइंट पर पुलिस ने सघन जांच शुरू की. ओरमांझी शास्त्री चौक के पास सिकिदिरी रोड से पहुंची इनोवा कार को रोक कर उसमें सवार बक्सर जिले के सिकरौल थाना क्षेत्र के पांडेयपुर के धीरज मिश्रा व अंकुरा थाना एनटीपीसी औरंगाबाद के राहुल यादव को गिरफ्तार कर लिया गया.




अपराधियों के पास से 7.65 बोर की एक लोडेड पिस्टल भी बरामद की गई. अपहृत व्यवसायी को पुलिस ने मुक्त करा लिया है. पुलिस ने बताया कि ये दोनों अपराधी सोना-चांदी लूट गिरोह के सदस्य हैं. इससे पूर्व भी ये इसी प्रकार की घटना को अंजाम दे चुके हैं. अपराधियों से पूछताछ कर गैंग के अन्य सदस्यों का पता लगाया जा रहा है. पुलिस ने कहा कि जल्द ही इसमें शामिल अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उधर, बंगाल चुनाव को देखते हुए यह आशंका भी जताई जा रही है कि कहीं यह पैसे चुनाव में खर्च करने के लिए तो नहीं ले जाए जा रहे थे. पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है.


लंबी है धीरज के गुनाहों की लिस्ट: 


बता दें कि धीरज मिश्रा पर बक्सर जिले के विभिन्न थानों में तकरीबन 14 मामले दर्ज हैं. जिनमें नगर थाने में पांच मामले, डुमरांव में चार, मुफस्सिल में एक इटाढ़ी थाने में एक, नावानगर में दो कांड के साथ-साथ कोरान सराय तथा पड़ोसी जिले आरा के नवादा और औरंगाबाद थाने में मामले दर्ज हैं. सभी मामले लूट, अपहरण और हत्या जैसे वारदात से जुड़े हुए हैं. बताया जा रहा है कि धीरज मिश्रा के इशारे पर डुमरांव में व्यवसायी की दुकान पर गोली चलाई गई थी हिमांशु उर्फ दीपक उर्फ नगीनिया नाम से प्रचलित अपराधी धीरज गैंग का शार्प शूटर भी है. कोरानसराय थाना में गिरफ्तार नगीनिया ने स्वीकार किया था कि धीरज के कहने पर उसे कपड़ा व्यवसाई पारस नाथ साह उर्फ पप्पू पर 30 सितंबर 2018 की शाम गोलीबारी की थी. इस गोलीबारी का मुख्य उद्देश्य केवल दहशत फैलाना था उससे 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. आर.ई.ओ. के कार्यपालक अभियंता ई. चंद्रकिशोर साहा पर गोली चलाने के मामले में भी धीरज का नाम सामने आया था.  वहीं, डुमरांव में मेडिकल व्यवसायी पर गोलीबारी मामले में भी धीरज का नाम आया था.







Post a Comment

0 Comments