जल मार्ग से तस्करी की सूचना पर बोट लेकर गंगा में उतरी उत्पाद विभाग की टीम, मिली सफलता ..

इन अवैध तस्करों के विरुद्ध पुलिस भी अब काफी सख्त हो गई है. उत्पाद विभाग के द्वारा की गई एक कार्रवाई में उत्तर प्रदेश से जलमार्ग के सहारे शराब तस्करी कि कोशिशों को नाकाम किया गया साथ ही साथ 1758 बोतल शराब के साथ-साथ पुलिस ने एक नौका को भी जब्त किया है हालांकि, तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे.





- गोला बाजार तथा रामरेखा घाट के समीप हुई कार्रवाई
- नौका के साथ-साथ 1758 बोतल शराब बरामद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: आगामी होली को लेकर एक तरफ जहां शराब तस्करों के द्वारा स्टॉक मेंटेन करने का काम शुरू कर दिया गया है वहीं, इन अवैध तस्करों के विरुद्ध पुलिस भी अब काफी सख्त हो गई है. उत्पाद विभाग के द्वारा की गई एक कार्रवाई में उत्तर प्रदेश से जलमार्ग के सहारे शराब तस्करी कि कोशिशों को नाकाम किया गया साथ ही साथ 1758 बोतल शराब के साथ-साथ पुलिस ने एक नौका को भी जब्त किया है हालांकि, तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे.




इस बाबत जानकारी देते उत्पाद अधीक्षक देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि आधी रात को गुप्त सूचना मिली कि यूपी से गंगा के रास्ते भारी मात्रा में तस्करी की शराब लाए जाने की योजना है. सूचना के आलोक में उत्पाद निरीक्षक सुरेश राम के नेतृत्व में तत्काल टीम का गठन कर गंगा घाटों की निगरानी के साथ ही मोटर बोट के द्वारा गश्त शुरू कर दी गई. सुबह चार बजे के करीब गोलाघाट के पास नदी में चप्पू चलने की आवाज मिलते ही टीम सतर्क हो गई. तब तक नदी में गश्त लगा रही टीम भी पहुंच गई, जिसे देखते ही नौका पर सवार दो तस्कर बीच नदी में कूदकर अंधेरी रात में फरार हो गए. गश्ती टीम द्वारा नौका को जब्त कर किनारे लाया गया. पता चला कि नौका पर कई बोरियों में शराब की बोतलें भरी पड़ी थी. 


इसी बीच रामरेखा घाट के किनारे लावारिस हालत में रखी अंग्रेजी शराब को भी पुलिस ने बरामद किया. दोनों स्थानों से जब्त शराब की गिनती करने पर कुल 1758 बोतल शराब बरामद की गई. इसमें विदेशी शराब के अलावा देसी मसालेदार शराब और बीयर की बोतलें शामिल थी. इस मामले में शराब के साथ ही नौका को भी जब्त कर फरार तस्करों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है.






Post a Comment

0 Comments