विश्वविद्यालय की जमीन मेडिकल कॉलेज को स्थानांतरित करने के विरोध में एक दिवसीय धरना ..

कहा कि बिहार सरकार के द्वारा वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की जमीन को मेडिकल कॉलेज को स्थानांतरित करना विश्वविद्यालय के लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है. अगर विश्वविद्यालय की जमीन पर मेडिकल कॉलेज खुलता है तो कुँवर सिंह विश्वविद्यालय यूजीसी के द्वारा तय किये गए मानक के अनुरूप नहीं होगा और विश्वविद्यालय की मान्यता भी समाप्त हो जाएगी.

 




- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा कमलदह पोखर पार्क में दिया गया धरना
- कहा, ऐसा करने से समाप्त हो जाएगी यूजीसी द्वारा प्रदत वीकेएसयू की मान्यता


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बक्सर के द्वारा जिला मुख्यालय स्थित कमलदह पोखर पार्क में बिहार सरकार के द्वारा वीर कुँवर सिंह विश्वविद्यालय की 25 एकड़ जमीन मेडिकल कॉलेज को स्थानांतरित करने के विरोध में एकदिवसीय धरना दिया गया.

धरना को संबोधित करते हुए विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विवेक सिंह ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की जमीन को मेडिकल कॉलेज को स्थानांतरित करना विश्वविद्यालय के लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है. अगर विश्वविद्यालय की जमीन पर मेडिकल कॉलेज खुलता है तो कुँवर सिंह विश्वविद्यालय यूजीसी के द्वारा तय किये गए मानक के अनुरूप नहीं होगा और विश्वविद्यालय की मान्यता भी समाप्त हो जाएगी, जिसके कारण पूरे शाहबाद में शिक्षा की लौ जलाने वाला विश्वविद्यालय बंद हो जाएगा. अतः विद्यार्थी परिषद बिहार सरकार से ये स्पष्ट माँग करती है कि मेडिकल कॉलेज खोलना है तो आप कही और खोले ताकि वीर कुँवर सिंह विश्वविद्यालय का अस्तित्व बचा रहे.



जिला संयोजक त्रिभुवन पाण्डेय ने कहा कि उच्च शिक्षा बिहार के हर युवा का का मौलिक अधिकार  है लेकिन, बिहार सरकार अपने मनमानी रवैये के कारण छात्रों को  उच्च शिक्षा के अधिकार से वंचित करना चाहती है. अगर सरकार को मेडिकल कॉलेज खोलना है तो कही अन्यत्र जमीन लेकर खोल ले ताकि, विश्वविद्यालय का अस्तित्व बचा रहे. धरना को प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सन्नी सिंह, अविनाश पाण्डेय, गजेंद्र कुमार, समीर प्रताप सिंह, संटू मित्रा, गोल्डी कुमारी, तनु राय, तनु सिंह, कुश पाण्डेय, विष्णु सोनी, विशाल सिंह, चंदन निषाद, प्रभात वर्मा, अमन श्रीवास्तव, अमरनाथ दूबे, हृतिक राय, शुभम सिन्हा, विकास सिंह, प्रभात कुमार, उदय राय, राहुल कुमार, नीरज कुमार , प्रिंस मिश्रा, आदित्य सर्राफ, अविनाश पाण्डेय समेत कई सैकड़ो छात्रों ने संबोधित करते हुए बिहार सरकार से वीर कुँवर सिंह विश्वविद्यालय की जमीन पर मेडिकल कॉलेज ना खोलने की माँग को मुखर तरीके से रख. धरना का संचालन बक्सर नगर मंत्री रविरंजन पासवान तथा धन्यवाद ज्ञापन समीर प्रताप सिंह ने किया.







Post a Comment

0 Comments