रेडक्रॉस चेयरमैन ने ही दिखाया प्रशासनिक नियमों को ठेंगा, कोरोना को दिया खुला निमंत्रण ..

कोरोना का दूसरा और पहले से ज्यादा खतरनाक स्वरूप सामने आया है, जिसके मद्देनजर देशभर में तमाम एहतियात बरतने की बातें कही जा रही है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बक्सर में भी होली मिलन समारोह का आयोजन करने पर रोक लगा रखी है. बावजूद इसके जिले में कई स्थानों पर लगातार होली मिलन समारोह आयोजित करने तथा कोरोना संक्रमण के रूप में मौत को खुला निमंत्रण दिए जाने का सिलसिला जारी है.




- माँ शिवरात्रि अस्पताल में आयोजित नियमों की धज्जियां
- होली मिलन के बहाने संक्रमण बांटने का किया गया पूरा इंतजाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना की चपेट में आकर देशभर में लाखों लोगों ने अपनी जानें गंवा दी हैं. एक बार फिर कोरोना का दूसरा और पहले से ज्यादा खतरनाक स्वरूप सामने आया है, जिसके मद्देनजर देशभर में तमाम एहतियात बरतने की बातें कही जा रही है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बक्सर में भी होली मिलन समारोह का आयोजन करने पर रोक लगा रखी है. बावजूद इसके जिले में कई स्थानों पर लगातार होली मिलन समारोह आयोजित करने तथा कोरोना संक्रमण के रूप में मौत को खुला निमंत्रण दिए जाने का सिलसिला जारी है.




इसी क्रम में शनिवार को एक आश्चर्यजनक मामला जिला मुख्यालय के औद्योगिक क्षेत्र में अवस्थित रेडक्रॉस के चेयरमैन डॉ. आशुतोष कुमार सिंह के शिवरात्रि अस्पताल में सामने आया जहां प्रसिद्ध दंत चिकित्सक एवं रेडक्रॉस के अध्यक्ष ने भव्य होली मिलन समारोह का आयोजन कराया था. आश्चर्यजनक इसलिए क्योंकि जो लोग स्वयं कोरोना वायरस से बचाव का संदेश लोगों को देते फिरते हैं, उन लोगों के द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया जाना कहीं से भी उचित प्रतीत नहीं था. इस होली मिलन समारोह में कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ती दिखी. मास्क तथा सैनिटाइजर तो दूर की बात सोशल और फिजिकल डिस्टेंसिंग भी लोग भूल चुके थे. मजे की बात तो यह है कि, डॉक्टर साहब स्वयं ही नियमों की अवहेलना करने का काम कर रहे थे. मौके पर उन्होंने जिले भर के लोगों का जमावड़ा भी लगा रखा था जिसमें जदयू भाजपा के नेता भी शामिल थे. 



इससे भी ज्यादा आश्चर्य की बात तो यह थी कि यह सारा कुछ औद्योगिक थाने से महज कुछ कदमों की दूरी पर होता रहा और औद्योगिक थाना अध्यक्ष को इसकी भनक तक नहीं लगी. पूछने पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं है. बहरहाल प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का दावा करने वाले लोग ही जब प्रशासनिक नियमों की अवहेलना करें तो आम लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है? ऐसे में यह देखना भी मजेदार होगा कि प्रशासन ऐसे लोगों को कोई विशेष छूट देती है अथवा इनके विरुद्ध भी वही कार्रवाई होती है जो अन्य लोगों के विरुद्ध हो रही है.











Post a Comment

0 Comments