वीडियो: भीषण अगलगी में महिला की जलकर हुई मौत, आधा दर्जन झुलसे, तीन गंभीर ..

सिमरी थाना क्षेत्र में एक भीषण अगलगी की घटना सामने आई है, जिसमें झोपड़ी नुमा घर में आग लगने के कारण एक महिला की दर्दनाक मौत हो गयी और उसे बचाने के क्रम में महिलाओं समेत आधा दर्जन व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गए. बताया जा रहा है कि इस घटना में आठ गरीबों का आशियाना आग की भेंट चढ़ गया. 





- सिमरी थाना क्षेत्र के दूधी पट्टी गांव का है मामला
-फायर ब्रिगेड पहुंचने से पहले हो चुका था सब कुछ खत्म

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सिमरी थाना क्षेत्र में एक भीषण अगलगी की घटना सामने आई है, जिसमें झोपड़ी नुमा घर में आग लगने के कारण एक महिला की दर्दनाक मौत हो गयी और उसे बचाने के क्रम में महिलाओं समेत आधा दर्जन व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गए. बताया जा रहा है कि इस घटना में आठ गरीबों का आशियाना आग की भेंट चढ़ गया. घायलों को आनन-फानन में इलाज के लिए सिमरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहां उनकी हालत को गंभीर देखते हुए उन्हें अनुमंडलीय अस्पताल डुमरांव भेज दिया गया. बताया जा रहा है कि घायलों में तीन की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि भीषण अगलगी किनीस घटना के बाद जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था. 




घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक रविवार के दिन में तकरीबन 1:30 बजे स्थानीय निवासी हरि राम की 45 वर्षीय पत्नी रेशमी देवी भोजन आदि बनाने का काम खत्म कर जैसे ही खाली हुई उसे ईंट की दीवार के ऊपर मौजूद झोपड़ी में आग की लपटें उठती दिखाई दी. माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी थी. तेजी से बढ़ रही आग की लपटों को देखकर वह तुरंत ही शोर मचाते हुए बक्से से रूपए पैसे और कीमती सामान निकालने लगी. इसी बीच घर के छप्पर में तेजी से आग लग गई और छप्पर उसके शरीर पर जा गिरा. आग की लपटों में पूरी तरह से गिर चुकी तथा छप्पर के नीचे दबी रेशमी देवी की आवाज सुनकर पड़ोसी दौड़ पड़े और किसी तरह उसे बाहर निकाला लेकिन, जब तक उसे बाहर निकाला जाता बुरी तरह जलने से उसकी मौत हो गई थी. रेशमी देवी की झोपड़ी से कोई आग की चिंगारी ने आसपास के तकरीबन 8 घरों को अपनी आगोश में ले लिया और देखते ही देखते सब कुछ जलकर राख हो गया.




बताया जा रहा है कि रेशमी देवी के अतिरिक्त मौके पर झुलसने वाले लोगों में 5 महिलाएं तथा एक पुरुष शामिल हैं. जिनमें रीमा देवी पति-अरविंद राम, निर्मला देवी पति- रामविलास राम, तेरेया देवी पति-अशोक राम, सोनिया देवी पति - अजीत कुमार राम, ललिता देवी पति - दुर्योधन राम, लवंगी देवी पति - विद्यासागर राम, तथा शिव विलास राम पिता - स्व. मंगल राम हैं. मृत महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए बक्सर पोस्टमार्टम हाउस लाया गया जहां उनका पोस्टमार्टम कराया गया इस घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

सबसे अधिक अगलगी की घटनाएं, व्यवस्था नदारद: 

बताया जा रहा है कि सिमरी थाना क्षेत्र में गर्मी के मौसम में अगलगी की घटनाएं सबसे अधिक होती हैं, बावजूद इसके सिमरी थाने में ऑपरेटर विहीन फायर ब्रिगेड की एक छोटी गाड़ी रखी गई है जो केवल शोभा की वस्तु है. ऐसे में अगलगी की कोई घटना होने पर डुमरांव से गाड़ी से सिमरी पहुंचती है. बताया जा रहा है कि आज यदि समय से अग्निशमन दल पहुंच गया होता तो शायद इतनी बड़ी घटना नहीं हो पाती.

वीडियो: 








Post a Comment

0 Comments