118 लोगों ने संक्रमण पर पायी विजय, एक्टिव मामले 998 ..

कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की भारी इजाफा होता जा रहा है लेकिन, सुखद बात यह है कि अब कुछ लोगों कोरोना से ठीक भी हो रहे हैं. जिले भर में 118 लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण को हरा दिया है हालांकि, सरकारी आंकड़े के मुताबिक मरने वालों की संख्या भी 7 तक पहुंच गई है. 
बक्सर रेलवे स्टेशन पर औचक निरीक्षण को पहुंचे डीएम

 





- अब तक 61 हज़ार से ज्यादा लोगों की हो चुकी है जांच
- जिलेभर में बनाए गए हैं 368 कंटेनमेंट जोन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना का संक्रमण भले ही लोगों के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है. कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की भारी इजाफा होता जा रहा है लेकिन, सुखद बात यह है कि अब कुछ लोगों कोरोना से ठीक भी हो रहे हैं. जिले भर में 118 लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण को हरा दिया है हालांकि, सरकारी आंकड़े के मुताबिक मरने वालों की संख्या भी 7 तक पहुंच गई है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने कहा है कि लोगों को कोरोना जांच कराने तथा संक्रमित होने पर आइसोलेशन केंद्र तथा होम आइसोलेशन दोनों जगह जाने का विकल्प दिया जा रहा है. 




सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि अब तक 61 हज़ार 68 लोगों की जांच हुई है. जिनमें 53 हज़ार 927 रिपोर्ट प्राप्त हो चुके हैं. इनमें 1 हज़ार 123 लोग अब तक संक्रमित पाए गए हैं जबकि, 52 हज़ार 849 लोग गैर-संक्रमित पाए गए हैं. 7 हज़ार 96 रिपोर्ट अब तक अप्राप्त है जबकि, अब तक बचे एक्टिव मामलों की संख्या 998 है. इसके अतिरिक्त 368 माइक्रो कंटेनमेंट जोन जिले भर में बनाए गए हैं. प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ राजीव झा बताते हैं कि कोरोना नया स्वरूप खतरनाक तो है लेकिन यह जानलेवा तभी हो सकता है जब हम लापरवाह हो. सरकार के द्वारा जारी किए गए संक्रमण रोधी नियमों को अपनाने के साथ-साथ. संक्रमण से बचने के लिए लोगों को योग-प्राणायाम आदि करना चाहिए इसके अतिरिक्त लोग बलून फुलाने जैसा कार्य करके भी अपने फेफड़ों को मजबूती दे सकते हैं. पर्याप्त मात्रा में विटामिन-सी का सेवन भी आवश्यक है.








Post a Comment

0 Comments