वीडियो: कोरोना से मिले जनवितरण दुकानदारों को भी सुरक्षा : डॉ. मनोज यादव

कहा कि कोरोना संक्रमण से मृत्यु के पश्चात राजस्थान सरकार ने जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को 50 लाख मुआवजा देने की अनुशंसा की है जिसको बिहार सरकार भी लागू करे. जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को मानदेय के तौर पर 30 हज़ार रुपया या प्रति क्विंटल 300 रुपया दिया जाए.

 





- फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की हुई बैठक
- राजस्थान सरकार की तरह 50 लाख का बीमा तथा अन्य मांगों पर हुई चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: किला मैदान में फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन बक्सर के द्वारा जिला कार्यसमिति की बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक का आयोजन कोविड नियमों के साथ किया गया. बैठक में कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर काम कर रहे डीलरों को तत्काल राजस्थान सरकार की तरह 50 लाख रुपये का जीवन बीमा मुहैया कराने एवं वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने का उपाय करने की बात कही गई. साथ ही यह भी कहा गया कि पिछले लंबित भुगतान को जल्द से जल्द डीलरों के खाते में दिया जाए.




बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. यादव ने कहा कि जनवितरण प्रणाली के दुकानदार सरकार के आदेशानुसार जान की बाज़ी लगाकर खाद्यान्न का वितरण गरीब लाभुकों के बीच कर रहे हैं. लेकिन, सरकार जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को सुरक्षा मुहैया नही करा रही है जिसके चलते जान का खतरा बना हुआ है और उनके परिजन भी भयभीत हैं. ऐसे में सरकार को पांच सूत्री मांगों को लेकर कई बार मांगपत्र भी सौंपा गया लेकिन, अभी तक मांग पूरा नहीं हुई.




डॉ. मनोज के साथ-साथ सचिव हृदयानंद मिश्रा ने भी कहा कि कोरोना संक्रमण से मृत्यु के पश्चात राजस्थान सरकार ने जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को 50 लाख मुआवजा देने की अनुशंसा की है जिसको बिहार सरकार भी लागू करे. जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को मानदेय के तौर पर 30 हज़ार रुपया या प्रति क्विंटल 300 रुपया दिया जाए. पिछले कोरोना संक्रमण के समय 8 माह में केवल 2 माह का कमीशन दिया गया है जिसमें बाकी बचे 6 माह के कमीशन को दिया जाए. तत्काल पूरी दुकान को सैनिटाइज कराने के साथ ही मास्क, ग्लव्स, साबुन उपलब्ध कराया जाए. अनुकंपा की समय सीमा को समाप्त किया जाए.

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इन सभी समस्याओं को लेकर जिला पदाधिकारी के माध्यम से पांच सूत्री मांग पत्र की अनुशंसा के साथ सरकार को सूचित किया जाए ताकि, मांगपत्र पर विचार हो सके. बैठक में महामंत्री हृदयानंद मिश्र, उपाध्यक्ष कपिलमुनि ठाकुर, संगठन मंत्री सुनील यादव, व्यासमुनि राय, शिवनारायण यादव, केशव प्रसाद सिंह, मनोज सिंह, गोपाल जी, चंद्रदेव सिंह, हरेन्द्र पासवान आदि डीलर उपस्थित रहे.

वीडियो: 







Post a Comment

0 Comments