दियारा इलाके भीषण अगलगी, 200 बीघे की फसल स्वाहा ..

हरनाथपुर पंचायत के बाहर दियारा इलाके में दल्लूपुरपुर, उधुरा तथा जवहीं के किसानों के करीब 200 बीघे खेत में भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी के कारण आग लगी. देखते ही देखते आग फैलते जा रही थी इसी बीच स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी .

 





- मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां
- हरनाथपुर पंचायत के दल्लूपुर के साथ-साथ महुआर में भी लगी थी आग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: ब्रह्मपुर प्रखंड में हुई अगलगी की एक बड़ी घटना में कुल 200 बीघे की फसल जल कर राख हो गयी. बताया जा रहा है कि प्रखंड के हरनाथपुर पंचायत के बाहर दियारा इलाके में दल्लूपुरपुर, उधुरा तथा जवहीं के किसानों के करीब 200 बीघे खेत में भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी के कारण आग लगी. देखते ही देखते आग फैलते जा रही थी इसी बीच स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत ही आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक तकरीबन 150 बीघे की फसल आग की भेंट चढ़ चुकी थी. 




अगलगी की सूचना मिलते ही मौके अग्निशमन विभाग की पांच गाड़ियां पहुंची जिनमें एक ब्रह्मपुर, एक नैनीजोर तथा तीन गाड़ियां डुमरांव से पहुंची थी. अभी वहां पर आग बुझाने का काम चल ही रहा था तब तक यह सूचना मिली कि महुआर में भी अगलगी हुई है. सूचना मिलते ही अग्निशमन की गाड़ियों में नदी से पानी भरा गया और सभी गाड़ियां महुआर की तरफ रवाना हो गए जहां पहुंच कर तुरंत ही आग पर काबू पाया गया लेकिन, तब तक 19 किसानों के 50 बीघे की फसल आग की भेंट चढ़ चुकी थी. साथ ही साथ एक किसान का पंपिंग सेट भी आग में जलकर स्वाहा हो चुका था. इस प्रकार इस अग्निकांड में 200 बीघे की फसल जल गई. बताया जा रहा है कि अगर अग्निशमन विभाग के कर्मी तत्परता नहीं दिखाते तो नुकसान और भी बढ़ सकता था.


इसके अतिरिक्त सदर प्रखंड के चक्रहंसी में भी अगलगी की सूचना पर फायर ब्रिगेड पहुंची थी लेकिन, वहां कितना नुकसान हुआ इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है.










Post a Comment

0 Comments