जिले में 25 फीसद से ज्यादा लोग हुए संक्रमण से मुक्त ..

बताया कि यह आंकड़े यह बता रहे हैं कि सकारात्मकता से लोग अब कोरोना वायरस पर विजय की ओर आगे बढ़ रहे हैं. अब तक 66 हज़ार 546 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिले में 368 माइक्रो कंटेनमेंट जोन अभी कार्यरत है डीपीआरओ के मुताबिक 26 लोगों की मृत्यु अब तक संक्रमण से हुई है.

 




- 24 घंटे में मिले 209 मरीज, स्वस्थ हुए 61
- ग्रामीण इलाकों में संक्रमण नहीं पसार सका पांव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: संक्रमण के आंकड़ों में लगातार इजाफा होता जा रहा है लेकिन, संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. प्रशासन के द्वारा जारी 24 अप्रैल तक की रिपोर्ट के मुताबिक 73,722 लोगों की जांच अब तक कराई गई है। जिनमें 68,525 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है इन रिपोर्ट्स में से संक्रमित मरीजों की संख्या 1,979 बताई जा रही है.  इसके अतिरिक्त ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 522 है. इस  हिसाब से 25 फीसद से ज्यादा मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर ठीक हो चुके हैं. ऐसे में एक्टिव मामले केवल 1431 बचे हैं. पिछले 24 घंटे में 209 नए मामले भी मिले हैं लेकिन, 61 मरीज ठीक भी हुए हैं. सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि यह आंकड़े यह बता रहे हैं कि सकारात्मकता से लोग अब कोरोना वायरस पर विजय की ओर आगे बढ़ रहे हैं. अब तक 66 हज़ार 546 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिले में 368 माइक्रो कंटेनमेंट जोन अभी कार्यरत है डीपीआरओ के मुताबिक 26 लोगों की मृत्यु अब तक संक्रमण से हुई है.



शनिवार को काल-कलवित हुए लोगों में जासो के रहने वाले 29 वर्षीय संक्रमित मरीज के अतिरिक्त चौसा प्रखंड के कनक नारायणपुर के 60 वर्षीय व्यक्ति, इटाढ़ी प्रखंड के सरस्ती के 35 वर्षीय, राजपुर के उत्तमपुर के 59 वर्षीय तथा उत्तर प्रदेश के नरही के 72 वर्षीय संक्रमित मरीज के साथ-साथ सदर प्रखंड के जरीगांवा के 54 वर्षीय तथा इस्माइलपुर के 63 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं. बताया जा रहा है कि संक्रमण का प्रसार ग्रामीण इलाकों में कम रहा है. माना जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में पेड़-पौधों की अधिकता तथा प्रदूषण का स्तर कम होने से यह फायदा हो रहा है.










Post a Comment

0 Comments