वीडियो: डीएम ने की संक्रमित मरीजों से मुलाकात, कराया ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का सफल प्रयोग ..

पीपीई किट पहने जिला पदाधिकारी को देख कर न सिर्फ संक्रमित मरीज बल्कि, चिकित्सकों का भी हौसला दोगुना हो गया. चिकित्सकों के साथ उन्होंने मरीजों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मरीजों को नेचुरल वेंटीलेशन के तरीके बताएं. 
संक्रमित मरीज का हौसला बढ़ाते डीएम

 





- मरीजों से मिलने कोविड केंद्र गए थे जिला पदाधिकारी
- पीपीई किट पहनकर की मरीजों से मुलाकात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर ने रविवार को कोविड केंद्र में पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना. पीपीई किट पहने जिला पदाधिकारी को देख कर न सिर्फ संक्रमित मरीज बल्कि, चिकित्सकों का भी हौसला दोगुना हो गया. चिकित्सकों के साथ उन्होंने मरीजों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मरीजों को नेचुरल वेंटीलेशन के तरीके बताएं. 
संक्रमित महिला के बारे में जानकारी प्राप्त करते डीएम तथा साथ मौजूद चिकित्सक


उन्होंने बताया कि किस प्रकार पेट के बल लेट कर गहरी सांस लेकर लोग अपने ऑक्सीजन लेवल को बढ़ा सकते हैं. इस दौरान डीएम के अनुरोध पर एक मरीज ने पेट के बल लेटकर गहरी सांस की लेनी शुरु की. इस क्रिया के समय मरीज का ऑक्सीजन लेवल बढ़ रहा था. ऐसे में जिला पदाधिकारी ने वाह-वाह कर उनका हौसला बढ़ाया. 



डीएम ने जिले वासियों को दिए गए अपने संदेश में कहा कि कोविड के लक्षण देखने पर टेस्ट रिजल्ट का इंतजार नहीं किया जाए. अविलंब लक्षण अनुसार आवश्यक दवाओं का सेवन प्रारंभ कर दें प्रतिदिन 30 मिनट का व्यायाम जरूर करें अच्छी नींद लें गाने सुनें किताब पढ़ें फिल्म देखें मित्रों से बात करें घरेलू नुस्खे जैसे गर्म पानी पीना गर्म पानी से गरारे करना काढ़ा पीना भाप लेना जरूर अपनाएं उन्होंने कहा कि यदि तक रहते हुए नियमों का पालन करते हैं तो शायद अस्पताल आने की जरूरत ही ना पड़े उन्होंने कहा कि मांस तथा को का अनावश्यक घर से बाहर निकलने से परहेज किया जाए.
निरीक्षण के बाद निकलकर पीपीई किट उतारते डीएम
कोविड केंद्र से निकलने के पश्चात डीएम ने जब पीपीई किट उतारी तो वह पसीने से पूरी तरह लथपथ थे लेकिन, उनके चेहरे पर संक्रमित मरीजों को हौसला देने की खुशी साफ देखी जा रही थी.

वीडियो:












Post a Comment

0 Comments