साढ़े 37 हज़ार लोगों की हुई जाँच, 115 मिले संक्रमित ..

डीपीआरओ ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर उनके भी जांच की जाएगी. यदि उनमें भी संक्रमण पाया गया तो उन्हें आइसोलेशन केंद्र भेज दिया जाएगा. जहां से पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद वह अपने घर जा सकेंगे.

 





- दिल्ली से संक्रमण लेकर आए चार, बढ़ाई गयी जांच की रफ्तार
- जिले में लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या कुल मामले हुए 115

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शनिवार को पहुंची डाउन ब्रह्मपुत्र मेल से उतरे दिल्ली से आ रहे चार लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. सभी को तुरंत ही आइसोलेशन केंद्र भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की जा रही रैंडम जांच में यह लोग संक्रमित मिले हैं. सभी एक ही परिवार के हैं। इसके अतिरिक्त जिले में अब तक कुल 115 संक्रमित व्यक्तियों से मिलने की पुष्टि हुई, जिनमें से कई कोरोना की जंग जीत भी चुके हैं. इस प्रकार अब 92 लोग अभी कोरोना संक्रमित हैं. जिले में कुल 44 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. 




सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि जांच में भी तेजी लाई गई है. अब तक कुल 37 हज़ार 578 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिनमें 34 हज़ार 299 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. 184 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है जबकि, 3 हज़ार 279 लोगों के रिपोर्ट का इंतजार है. डीपीआरओ ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर उनके भी जांच की जाएगी. यदि उनमें भी संक्रमण पाया गया तो उन्हें आइसोलेशन केंद्र भेज दिया जाएगा. जहां से पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद वह अपने घर जा सकेंगे.

माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील हो रहे संक्रमितों के घर:

जिले में विभिन्न स्थानों पर मिल रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के घरों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जा रहा है. उनके घर पर दवा एवं आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने की व्यवस्था भी की जा रही है जिससे कि उन्हें घरों से बाहर निकलने की आवश्यकता ना हो और संक्रमण का प्रसार ना हो सके. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि सिमरी अंचलाधिकारी के द्वारा शनिवार को धनंजयपुर में कंटेनमेंट जोन की जांच की गई. इसके अतिरिक्त अन्य सभी अंचलों में जिलाधिकारियों तथा प्रतिनियुक्त अधिकारियों के द्वारा नियमित रूप से कंटेनमेंट जोन की जांच भी की जाती रहेगी तथा वहां की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जाएगा.










Post a Comment

0 Comments