4 निजी अस्पताल करेंगे कोविड मरीजों को भर्ती, हॉस्पिटल फीस से लेकर पैथोलॉजिकल टेस्ट सरकारी दर पर ..

विभिन्न निजी अस्पतालों के संचालकों के द्वारा मरीज तथा उनके परिजनों से मनमाना शुल्क लेने की बात सामने आने के बाद जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा शुल्क निर्धारित कर दिया गया है, जिससे ज्यादा लेने पर निजी अस्पतालों अथवा जांच केंद्रों के संचालकों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

 






- निर्धारित दर में ही देनी होगी सभी स्वास्थ्य सुविधाएं
- पैथोलॉजिकल जांच तथा सीटी स्कैन का भी दर निर्धारित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर में कोरोना का बढ़ता संक्रमण लोगों को ना सिर्फ शारीरिक रूप से कमजोर बना दे रहा है बल्कि, मरीजों तथा उनके परिजनों का आर्थिक दोहन कर विभिन्न निजी अस्पतालों के संचालकों के द्वारा मरीज तथा उनके परिजनों से मनमाना शुल्क लेने की बात सामने आने के बाद जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा शुल्क निर्धारित कर दिया गया है, जिससे ज्यादा लेने पर निजी अस्पतालों अथवा जांच केंद्रों के संचालकों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. कोविड-19 मरीजों को बेहतर सुविधा दिलाने के लिए नगर के चार अस्पतालों के संचालकों की स्वीकृति मिलने के पश्चात उन अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए कुल मिलाकर 65 बेड लगाए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही है. 

जिन निजी अस्पतालों को नामित किया गया है उनमें गोलंबर के समीप स्थित विश्वमित्र अस्पताल के द्वारा 20 बेड कोविड-19 मरीजों के लिए लगाए जाने की सहमति दी गई है. इसके अतिरिक्त प्रताप सागर के समीप स्थित मेथाडिस्ट अस्पताल में 20 बेड, माँ शिवरात्रि अस्पताल में 15 तथा वी.के. ग्लोबल अस्पताल में 10 बेड लगाए जाने की बात कही गई है. 




इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य सेवाओं के शुल्क का निर्धारण भी किया गया है जिसमें यह बताया गया है कि अस्पतालों में आइसोलेशन बेड, सपोर्टिव केयर तथा ऑक्सीजन के साथ 4 हज़ार 8 सौ रुपये प्रतिदिन लेने की अनुमति दी गई है. इसके अतिरिक्त बिना वेंटिलेटर केयर के आईसीयू में एडमिट कराए जाने पर 7 हज़ार 8 सौ रुपये निर्धारित है. आईसीयू में वेंटीलेटर के साथ इलाज किए जाने पर 9 हज़ार रुपये अधिकतम 1 दिन में ले जा सकते हैं. खास बात यह है कि पीपीई किट के लिए भी राशि इसी राशि में समाहित है. ऐसे में कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा. जिले के सभी निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा निर्धारित दर को अपने अस्पताल में प्रदर्शित करना होगा. इसके अतिरिक्त डीएम ने बताया कि जो भी अस्पताल कोविड के लिए चिन्हित किए गए उन्हें 24 अप्रैल से मरीजों की भर्ती लेना शुरू कर देना होगा. साथ ही डीपीएम एवं सिविल सर्जन को को यह निर्देशित किया गया है कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी नामित अस्पतालों के द्वारा मरीजों की भर्ती ली जाए और आनाकानी नहीं की जाए.

इसके अतिरिक्त सीटी स्कैन के लिए 2 संस्थानों को नामित किया गया है, जिनमें आशीर्वाद डायग्नोस्टिक सेंटर, बायपास रोड, मोबाइल संख्या 7004229967 तथा गैलेक्सी सीटी स्कैन सेंटर मलह चकिया मोबाइल नंबर 8603022121 शामिल है. सीटी स्कैन के लिए प्रत्येक स्कैन 2,900 रुपए की दर निर्धारित है. पैथोलॉजी जांच के लिए नामित संस्थानों में सिद्धनाथ घाट के समीप स्थित मॉडर्न जांच घर मोबाइल संख्या 7004939590 चरित्रवन स्थित कुमार जांच घर मोबाइल संख्या 9162857979, एम्बेसडर होटल में अवस्थित वेल व्यू पैथोलॉजी मोबाइल संख्या 8709403095 तथा जहाज घाट के समीप स्थित टैथो काइंड पैथोलॉजी मोबाइल संख्या 8709076351 को नामित किया गया है.

पैथोलॉजी के द्वारा जांच के लिए निर्धारित शुल्क इस प्रकार से है

जांच का नाम        शुल्क

सीबीसी                280.00
सीआरपी              320.00
एल एफ टी            450.00
केएफटी(इलेक्ट्रोलाइट) 600.00
ब्लड शुगर              50.00
ईएसआर                50.00   
डी. डीमर                50.00 
सिरम फेरिटिन       600.00
सिरम एलडीएच     600.00









Post a Comment

0 Comments