संक्रमित मरीजों का अलग शवदाह कराने का एसडीएम ने दिया निर्देश ..

एसडीएम ने अपने पत्र में कहा है कि पूर्व में भी निर्देशित किया गया था कि कोविड संक्रमित मृतकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उनका अलग शवदाह कराना आवश्यक है. इसके लिए शेड के अंदर व्यवस्था किए जाने की बात कही गई थी लेकिन, इस संदर्भ में नगर परिषद के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई.

 





- बढ़ती मृत्यु दर को देखते हुए श्मशान घाट में अतिरिक्त जगह बनाने की भी कही बात
- नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी को एसडीएम ने लिखा पत्र

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु की मृत्यु दर बढ़ने के साथ ही प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. श्मशान में जगह की कमी ना हो इसके लिए व्यवस्था करने के साथ ही श्मशान घाट पर संक्रमित तथा गैर-संक्रमित शवों को अलग-अलग जलाए जाने तथा मुक्तिधाम का सैनिटाइजेशन कराने के लिए निर्देशित किए जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं करने पर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने एक बार पुनः नगर नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम को पत्र लिखकर निर्देशित किया है.




उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि शवदाह स्थल और परिसर में साफ सफाई और उसके लेवलिंग कराने की आवश्यकता है. यह भी देखा गया कि कई लकड़ी विक्रेताओं के द्वारा घाट के पास कुछ लकड़ी रखी गई है. जिसे हटाने की आवश्यकता है. एसडीएम ने अपने पत्र में कहा है कि पूर्व में भी निर्देशित किया गया था कि कोविड संक्रमित मृतकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उनका अलग शवदाह कराना आवश्यक है. इसके लिए शेड के अंदर व्यवस्था किए जाने की बात कही गई थी लेकिन, इस संदर्भ में नगर परिषद के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. देखा जा रहा है कि केवल एक-दो कोविड मरीजों का शेड में शवदाह किया जा रहा है. ऐसे में उक्त शेड में शवदाह कराने के लिए तीनों पालियों में एक कर्मी को प्रतिनियुक्त करते हुए उक्त परिसर की साफ-सफाई भी सुनिश्चित कराई जाए.









Post a Comment

0 Comments