सख्ती से चला अतिक्रमण हटाने का अभियान, मंगल को मॉडल थाना से जमुना चौक तक होगी कार्रवाई ..

आसपास के दुकानदार और आमजन भीड़ लगा रहे थे. किसी के चेहरे पर मास्क नही थी। इस वजह से 13 लोगो पर जुर्माना लगाया गया और उन्हें मास्क दिया गया. साथ ही घर से निकलने के बाद हमेशा मास्क का उपयोग करने की हिदायत दी. उन्होंने बताया कि मंगलवार को नगर थाना से यमुना चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा.
सड़क की मापी कराते अधिकारी

 






- स्टेशन रोड में चला अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान
- मंगलवार को नगर थाने से यमुना चौक तक हटेगा अतिक्रमण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: अतिक्रमण के विरुद्ध जिला पदाधिकारी के निर्देश पर एक बार फिर अभियान शुरू कर दिया गया है. नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न स्टेशन रोड में अतिक्रमण हटाने का अभियान सोमवार को पूरे जोर-शोर से चलाया गया. अभियान का नेतृत्व नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार तथा अंचलाधिकारी प्रियंका राय संयुक्त रूप से कर रही थी. इस दौरान रामरेखा घाट के समीप दो दुकानदारों से पांच-पांच हज़ार रुपये का जुर्माना वसूला गया. इसके साथ ही सरकारी जमीन की मापी करते हुए बेहतर ढंग से अतिक्रमण हटाने का कार्य करने के साथ ही कुछ स्थानों पर मार्किंग भी की गई तथा दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया.






चूड़ी मार्केट के समीप शराफत अली नामक व्यक्ति की दुकान हटाने के क्रम में नप कर्मियों तथा दुकानदार के बीच नोकझोंक भी हुई. दुकानदार ने बताया कि नगर परिषद द्वारा आवंटित स्थान के बाद अगर अतिक्रमण किया गया है तो उसकी मापी करा कर दुकान को आप तोड़ सकते हैं. इस दौरान पदाधिकारी ने तिलेश्वर अमीन को बुलाया लेकिन, अमीन को नक्शे के मुताबिक कितनी जमीन है, इसका पता ही नही था. इस वजह से पदाधिकारी अवैध रूप से रखे समान को अपने कब्जे में ले वहा से वापस लौट गए. उधर दुकानदार ने उनके साथ मारपीट तथा दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु आवेदन दिया है. 







एमपी हाई स्कूल के सामने से रामरेखा घाट तक जितने भी अवैध रूप से टाइल्स लगाए गए चबूतरे बनाएं गए थे, सभी को तोड़ दिया गया. साथ ही अवैध रूप से रखे सामानों को नप कर्मचारियों ने अपने कब्जे में ले लिया. कई दुकानदार अभियान की सूचना मिलने पर अपनी दुकानें बंद करके फरार हो गए थे. इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि जिन दो दुकानदारों पर पांच-पांच हजार का जुर्माना लगाया गया है. उन्हें पूर्व में जुर्माने के साथ हिदायत दी गई थी. लेकिन उन्होंने अवैध कब्जा नहीं हटाया था ऐसे में उनसे दोबारा जुर्माने की राशि बढ़ाकर उनसे वसूल की गई. अभियान के दौरान कोविड 19 का भी ख्याल रखा गया. आसपास के दुकानदार और आमजन भीड़ लगा रहे थे. किसी के चेहरे पर मास्क नही थी। इस वजह से 13 लोगो पर जुर्माना लगाया गया और उन्हें मास्क दिया गया. साथ ही घर से निकलने के बाद हमेशा मास्क का उपयोग करने की हिदायत दी. उन्होंने बताया कि मंगलवार को नगर थाना से यमुना चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा.
जब्त सामान








Post a Comment

0 Comments