नदी में नहा रहे किशोर की डूबने से मौत ..

इसी बीच खेल-खेल में विपुल डूब गया. उसे डूबता देख डर के मारे विपुल के अन्य दोस्त भाग खड़े हुए. उन्होंने इस बात की जानकारी भी किसी को नहीं दी. उधर किशोर को घर में नहीं देखकर परिजन उसे ढूंढने लगे. उसके दोस्तों से पूछताछ की गई तब कहीं बच्चों ने घटना के सम्बंध में जानकारी दी. 


 




- घर में किसी को बिना बताए दोस्तों के साथ नहाने चला गया था किशोर
- डर के मारे काफी देर के बाद बच्चों ने दी परिजनों को जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के राजपुर थाना के सिकरौल गांव स्थित कर्मनाशा नदी में नहाने गए दस वर्षीय किशोर की डूबने से मौत हो गई. हालांकि, डर से बच्चों के न बताने से किशोर के शव को देर से निकाला जा सका. मामले में  अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. घटना की जानकारी के बाद सबसे पहले चौसा अंचलाधिकारी नवलकान्त मौके पर पहुंचे और गोताखोर को बुलाया जिसके बाद नदी से शव को निकाला गया.




इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर तकरीबन 11 बजे  सिकरौल गांव निवासी वीरेंद्र सिंह का दस वर्षीय पुत्र विपुल कुमार अपने दो- चार सहपाठियों के साथ कर्मनाशा नदी में नहाने चला गया हालांकि, घर वालों की इसकी जानकारी नहीं थी. बच्चे पहले मन्दिर वाले स्थान पर नहाने गए लेकिन, वहाँ एक धोबी कपड़े धो रहे थे. बच्चों को काफी देर से उछल-कूद करता देख वहाँ से डांट कर घर जाने की बात लेकिन, बच्चे घर जाने की जगह कुछ दूर टेढ़वा बाबा के पास जाकर नहाने लगे. इसी बीच खेल-खेल में विपुल डूब गया. उसे डूबता देख डर के मारे विपुल के अन्य दोस्त भाग खड़े हुए. उन्होंने इस बात की जानकारी भी किसी को नहीं दी. उधर किशोर को घर में नहीं देखकर परिजन उसे ढूंढने लगे. उसके दोस्तों से पूछताछ की गई तब कहीं बच्चों ने घटना के सम्बंध में जानकारी दी. मामला ज्ञात होते ही घर में कोहराम मच गया आनन-फानन में परिजन तथा ग्रामीण नदी के किनारे पहुंचे और अंचलाधिकारी को इसकी सूचना दी अंचलाधिकारी नवल कांत ने जानकारी मिलते ही सबसे पहले ने बनारपुर के गोताखोर हिरामन को मौके पर भेजा फिर खुद भी पहुंचे. गोताखोर के प्रयास के बाद कुछ ही देर में शव को बाहर निकाल दिया गया बाद में मामले में राजपुर थाने में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कराया गया है.

वीरेन्द्र सिंह का बड़ा पुत्र था विपुल

दस वर्षीय विपुल वीरेंद्र सिंह का बड़ा पुत्र था। वीरेंद्र के दो संतान है. जबकि, इन दिनों वीरेंद्र रोजी-रोटी के  लिए पूणा महाराष्ट्र में काम करने गए हैं जबकि उनके छोटे भाई वाराणसी में शिक्षक के रूप में काम करते हैं. इस समय घर मे विपुल के दादा-दादी व माँ व छोटा भाई ही थे. घटना के बाद विपुल की माँ व दादी का रो-रोकर बुरा हाल था. अंचलाधिकारी ने कहा कि इस मामले में जल्द ही मृत किशोर के परिजनों को सरकारी सहायता दी जाएगी.









Post a Comment

0 Comments