निजी चिकित्सकों से डीएम ने की लोक हित में आगे आने की अपील ..

यह आवश्यक है कि कोरोना संक्रमित तथा गैर-संक्रमित रोगियों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं मिल सकें. निजी चिकित्सकों को भी मानवता के दृष्टिकोण से रोगियों की सेवाओं के लिए अपने नंबरों को सार्वजनिक करना चाहिए, जिससे कि रोगी तथा उनके परिजन बिना अस्पताल आए घर पर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त कर सकें.

 





-  ऑनलाइन स्वास्थ्य सलाह को नंबर सार्वजनिक करने की अपील
- निजी सेवा प्रदाताओं के साथ बैठक में सबको स्वास्थ्य सेवाएं दिलाने पर जोर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना वायरस चिकित्सा सेवा प्रदाता लोगों के समक्ष चुनौतियां बढ़ गई हैं. ऐसे में किन नियमों का अनुपालन करते हुए लोगों को सेवाएं दी जाए तथा कैसे ज्यादा से ज्यादा लोग रोगियों को लाभान्वित किया जा सके इस बात को लेकर जिला पदाधिकारी अमन समीर ने जिले के निजी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता निजी चिकित्सकों तथा आईएमए के अधिकारियों के साथ एक बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि संक्रमण की भयावहता को ध्यान में रखते हुए यह आवश्यक है कि कोरोना संक्रमित तथा गैर-संक्रमित रोगियों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं मिल सकें. निजी चिकित्सकों को भी मानवता के दृष्टिकोण से रोगियों की सेवाओं के लिए अपने नंबरों को सार्वजनिक करना चाहिए, जिससे कि रोगी तथा उनके परिजन बिना अस्पताल आए घर पर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त कर सकें. बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, आइएमए के अध्यक्ष डॉ. महेंद्र प्रसाद, सचिव डॉ. वी. के. सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

उधर, डुमराँव में सामाजिक मंच की एक वर्चुअल बैठक का आयोजन कर प्रशासन से अनुरोध किया गया कि, संक्रमण के इस दौर में आयुर्वेद, होम्योपैथी तथा प्राइवेट चिकित्सकों की सेवाएं ली जाएं तथा सूची बनाकर प्रतिदिन ऑनलाइन माध्यम से ही उन्हें रोगियों की सेवा करने को निर्देशित किया जाए.

सदस्यों ने जिला मुख्यालय के साथ-साथ अनुमंडल तथा प्रखंड स्तर पर इस तरह की व्यवस्था की जा सकती है। मंच के सदस्यों ने भी जनप्रतिनिधियों, रोटरी क्लब, रेडक्रॉस, लायंस क्लब मेथोडिस्ट अस्पताल, राज अस्पताल, जगनारायण सिंह अस्पताल एवं नगर के सभी निजी चिकित्सकों से ऑनलाइन चिकित्सा प्रदान करने का अनुरोध करने की बात कही. वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता मंच के प्रदीप शरण ने की तथा संचालन सुनील तिवारी ने किया. बैठक में सुनील चौबे अखिलेश केशरी, आरटीआई कार्यकर्ता विनोद कुमार, पूर्व मुख्य कमलेश तुरहा, विनोद चौबे, नागेंद्र मोहन सिंह, सुरेश यादव, अमर केशरी, शमीम मंसूरी, अफरोज, बबन कुमार, मदन सिंह समेत कई लोग शामिल थे.











Post a Comment

0 Comments