सुरक्षित पंचायत चुनाव को लेकर डीएम ने जांची जेल की सुरक्षा व्यवस्था ..

गृह सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव के द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा आरक्षी अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से अन्य मातहतों के साथ केंद्रीय कारा मुक्त कारागार तथा महिला मंडल कारा का सुरक्षा अंकेक्षण (सिक्योरिटी ऑडिट) किया. 
डीएम-एसपी के साथ भ्रमण कर रहे कारा अधीक्षक






- डीएम- एसपी ने किया जेल का सुरक्षा अंकेक्षण
- जेल के भवन के पुनर्निर्माण को भी डीएम ने दिए निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आगामी पंचायत चुनाव को सुरक्षित माहौल में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तरह तैयार हो रहा है. इसी क्रम में गृह सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव के द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा आरक्षी अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से अन्य मातहतों के साथ केंद्रीय कारा मुक्त कारागार तथा महिला मंडल कारा का सुरक्षा अंकेक्षण (सिक्योरिटी ऑडिट) किया. रविवार को दिन में तकरीबन 11:30 बजे डीएम-एसपी के साथ-साथ एसडीएम के.के. उपाध्याय, एसडीपीओ गोरख राम, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, स्पेशल ब्रांच के अधिकारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी समेत जिला प्रशासन से जुड़े अन्य अधिकारियों की टीम जेल परिसर में पहुंची. जिसके बाद डीएम ने स्वयं जेल परिसर का मुआयना किया. इस दौरान उन्होंने सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरा की संख्या को बढ़ाने के साथ-साथ बैगेज स्कैनर को भी ठीक कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि जो भी भवन असुरक्षित अथवा अनुपयोगी हो उन्हें हटाकर उनके स्थान पर नए भवन बनाए जाएं. इसके साथ ही जेल में कैदियों की संख्या बढ़ाए जाने के मद्देनजर उन्होंने बहुमंजिलें नए भवन निर्माण की बात कही. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पानी की टंकी आदि को भी बेहतर बनाया जाए. वहीं, नए भवन बनाए जाने की सूरत में एक नया रसोईघर भी बनाए जाने की बात कही गई. उधर एसपी नेे कहा की जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बलों की तैनाती भी जेल में की जाएगी.


इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बाहर से आने वाले कैदियों तथा छुट्टी से लौटे कर्मियों को कुछ दिनों तक अन्य कर्मियों तथा कैदियों से अलग रखने के बाद ही उन्हें काम करने की अनुमति देने की बात डीएम ने कही. जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि डीएम समेत अन्य अधिकारियों ने संध्या लगभग 3:00 बजे तक सभी जेलों का सिक्योरिटी ऑडिट किया.














Post a Comment

0 Comments