जिले में पहुंची वैक्सीन की बड़ी खेप, टीकाकरण आज से शुरु ..

सदर प्रखंड में ही 9 स्थानों पर सत्र स्थल संचालित होंगे. जिले में फिलहाल 66 सत्र स्थलों पर लोगों को टीका दिया जा रहा है. सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया कि, ज्यादा सत्र स्थलों के संचालन से जिले में अधिक से अधिक लोग टीकाकरण का लाभ उठा सकें तथा उन्हें कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों की भी तैनाती व्यापक पैमाने पर की जा रही है.






- जिले भर में बढ़ाए जाएंगे सत्र स्थल, सदर प्रखंड में 9 जगहों पर दिए जाएंगे टीके
- सत्र स्थलों पर बढ़ाई जाएगी स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना की वैक्सीन पिछले कुछ दिनों से खत्म हो जाने के बाद लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन, अब लोगों के लिए राहत की खबर है. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राजकिशोर सिंह के मुताबिक 16 हज़ार वैक्सीन जिले में पहुंच चुकी है. उन्होंने बताया कि अब तक 80 हज़ार 348 लोगों को कोरोना टीका दिया गया है, जिनमें 72 हज़ार 327 लोगों को फर्स्ट डोज़ तथा 8 हज़ार 21 लोगों को सेकंड डोज़ दिया गया है. दरअसल, जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर जिले में 75 टीकाकरण सत्र स्थलों के संचालन की तैयारी की जा रही है. सदर प्रखंड में ही 9 स्थानों पर सत्र स्थल संचालित होंगे. जिले में फिलहाल 66 सत्र स्थलों पर लोगों को टीका दिया जा रहा है. सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया कि, ज्यादा सत्र स्थलों के संचालन से जिले में अधिक से अधिक लोग टीकाकरण का लाभ उठा सकें तथा उन्हें कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों की भी तैनाती व्यापक पैमाने पर की जा रही है.



सिविल सर्जन ने दिए निर्देश नहीं हो वैक्सीन की बर्बादी:

सभी स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को सिविल सर्जन डॉ. जितेंद नाथ द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि किसी भी हाल में सत्र संचालन के दौरान वैक्सीन बर्बाद नहीं की जाए. उन्होंने बताया कि वैक्सीन की एक वायल से 10 लोगों को टीका दिया जाता है. यदि दो-चार लोगों के लिए वायल खोली जाए और 4 घंटे तक बाकी लोग नहीं पहुंचे तो वैक्सीन बर्बाद हो जाती है.











Post a Comment

0 Comments